कुल्लू की बेटी मीनाक्षी ने एक बार फिर प्रदेशभर में चमकाया नाम,दादा के दर्द ने दिया डाक्टर बनने का लक्ष्य


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love
  • कुल्लू के शास्त्रीनगर की मीनाक्षी ने एमबीबीएस तृतीय वर्ष में भी प्रदेशभर में किया टॉप
    तूफान मेल न्यूज कुल्लू। कौन कहता है कि बेटियां बेटों से कम होती है। बेटियां आज आसमान की बुलंदियां छू रही है। मां-बाप व परिजनों का दर्द उन्हें हमेशा सताता है। यही नहीं अपनों के लिए,व समाज के दर्द को कम करने के लिए बेटियां अपना जीवन न्यौछावर कर देती है। ठीक इसी तरह कुल्लू की बेटी मीनाक्षी की कहानी है। दादा केंसर से पीड़ित थे और दादा के दर्द मीनाक्षी की दिशा व दशा ही बदल दी। मीनाक्षी ने बचपन में ही प्रण ले लिया था कि वह डाक्टर बनकर सबके दर्द को मिटा देगी।
प्रशिक्षण के दौरान मीनाक्षी

  • 2700 में से 2029 अंक लेकर की उपलब्धि अपने नाम
    हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने एमबीबीएस तृतीय वर्ष का परिणाम घोषित हुआ है जिसमें कुल्लू जिला की बेटी मीनाक्षी वधवा ने एक बार फिर प्रदेशभर में पहला स्थान हासिल कर प्रदेश सहित कुल्लू जिला का नाम रोशन किया है। मीनाक्षी ने 2700 में से 2029 अंक लेकर यह उपलब्धि अपने नाम की है। 22 वर्षीय मीनाक्षी वधवा की इस उपलब्धि से जिला कुल्लू में खुशी का माहौल है और शास्त्रीनगर स्थित उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। मीनाक्षी का सपना सर्जन बनकर लोगों की7 सेवा करना है और इसके लिए वह दिन रात मेहनत कर रही हैं।
  • दादा के दर्द ने दिया डाक्टर बनने का लक्ष्य
  • उन्होंने बताया कि उनके दादा स्व. नारायण बधवा को कैंसर था और उस समय वह सात-आठ साल की थीं। दादा को कैंसर से जूझते देखकर ही उनके मन में बचपन से डॉक्टर बनने की इच्छा जगी और परिजन भी उनके इस सपने को पूरा करने के लिए पूरा सहयाेग कर रहे हैं। वह हर दिन करीब आठ से नौ घंटे पढ़ाई करती हैं और साथ ही डांस व ड्राइंग में भी उनकी काफी रूचि है, जब भी पढ़ाई से कुछ समय मिलता है तो वह अपने इन दोनों शौक को भी पूरा करती हैं।
  • उपलब्धि का श्रेय अपने शिक्षकों व परिजनों को दिया
  • मीनाक्षी ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने शिक्षकों व परिजनों को दिया है। मीनाक्षी के पिता गोपाल वधवा एक समाजसेवक हैं जबकि माता ममता वधवा गृहणी हैं और बड़ी बहन स्नेहा सिविल सर्विस की तैयारी कर रही है। मीनाक्षी के पिता गोपाल वधवा ने बेटी की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उन्हें गर्व है कि उनकी बेटी ने एमबीबीएस प्रथम, द्वितीय वर्ष में लगातार प्रदेशभर में टॉप करने के बाद अब तृतीय वर्ष में फिर पूरे प्रदेशभर टॉप किया है।
अपने पिता गोपाल वधवा व माता ममता वधवा के साथ एमबीबीएस मीनाक्षी

12वीं में टॉप टेन में रही है मीनाक्षी

  • उन्होंने बताया कि मीनाक्षी ने 12वीं कक्षा में भी प्रदेशभर में 10वां स्थान हासिल किया था और अब एचपीयू द्वारा घोषित एमबीबीएस प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम में 75.4 फीसद अंक हासिल प्रदेशभर में टॉप किया, जबकि दूसरे वर्ष में 1800 में से 1363 अंक हासिल कर प्रदेशभर में प्रथम रही। उन्होंने बताया कि मीनाक्षी ने अपनी शिक्षा जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर स्थित भारती-भारती स्कूल से की है और उसके बाद चंडीगढ़ से एक साल कोचिंग करने के बाद एचपीयू में एमबीबीएस के चौथे वर्ष में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!