जलविद्युत, केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण के सदस्य सुबानसिरी लोअर परियोजना का दौरा किया


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज, कुल्लू।

एम.ए.के.पी. सिंह, सदस्य (जलविद्युत), केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण, विद्युत मंत्रालय , भारत सरकार ने मनोज त्रिपाठी, मुख्य अभियंता (एचपीएम), केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण के साथ एनएचपीसी की 2000 मेगावाट की सुबानसिरी लोअर जलविद्युत परियोजना (असम/अरुणाचल प्रदेश) के विभिन्न स्थानों पर चल रही निर्माण कार्यों की समीक्षा के लिए 7.04.2023 को दौरा किया ।

परियोजना प्रमुख ने इन अधिकारियों को परियोजना के सभी कार्यस्थलों का दौरा कराया। प्रमुख कार्यों के संविदाकारों के प्रतिनिधियों ने भी अलग-अलग मोर्चों पर सभी शेष कार्यों की प्रगति और निर्माण कार्यक्रम के बारे में अवगत कराया ।

केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण के अधिकारियों ने डायवर्जन टनल इनलेट क्षेत्र के साथ-साथ पावर हाउस में गार्ड वॉल के संबंध में एनएचपीसी द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर संतोष व्यक्त किया। इन क्षेत्रों में नुकसान परियोजना के लंबे समय तक चलने और अस्थायी उद्देश्य के लिए बनाए गए ढांचों के नीचे की अपघर्षण के कारण होता है।

केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण के अधिकारियों ने परियोजना में एक समीक्षा बैठक भी की, जिसमें श्री विपिन गुप्ता, कार्यपालक निदेशक, (सुबानसिरी लोअर जलविद्युत परियोजना) ने परियोजना में चुनौतियों से निपटने के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में जानकारी दी । बैठक में एनएचपीसी के अधिकारियों और प्रमुख कार्यों के संविदाकारों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए, सदस्य (हाइड्रो), और मुख्य अभियंता (एचपीएम), सीईए ने कोविड-19 के दौरान उत्पन्न संकट के बावजूद निर्माण कार्य में हुई प्रगति पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। सभी प्रमुख संविदाकारों और एनएचपीसी के अधिकारियों ने निर्धारित समय के अनुसार परियोजना को पूरा करने के लिए अधिक उत्साह के साथ कार्य करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!