पाकिस्तान में भूकंप से 9 लोगों की मौत 300 से अधिक घायल


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love


तूफान मेल न्यूज दिल्ली।
भारत,पाकिस्तान,अफगानिस्तान में मंगलवार रात आए भूकंप से पाकिस्तान में 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 300 से अधिक लोग घायल हैं।


जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक पाकिस्तान में रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.6 रही। इसके झटके पाकिस्तान और भारत में भी महसूस किए गए। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, 9 लोगों की मौत हुई है और 302 से ज्यादा लोग घायल हैं। पाकिस्तान मिट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने भूकंप की तीव्रता 6.8 बताई। भूकंप के झटके इस्लामाबाद, लाहौर, क्वेटा, रावलपिंडी, पेशावर समेत कई शहरों में महसूस किए गए। पाकिस्तान समय के मुताबिक भूकंप रात 9:47 बजे
आया। इसके एक घंटे बाद 3.7 तीव्रता का आफ्टरशॉक रिकॉर्ड किया गया। इसका केंद्र भी अफगानिस्तान में ही था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी को इमरजेंसी की स्थिति में तैयार रहने को कहा है। उधर पूरा भारत भी भूकंप के झटकों से हिला और दिल्ली जैसे शहरों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। कई घरों में दरारें आई हैं लेकिन जानी नुकसान का अभी तक कोई समाचार नहीं है। उधर हालांकि अफगानिस्तान इस भूकंप का केंद्र बिंदु रहा वहां से भी जानी नुकसान का अभी तक समाचार नहीं है।

भारत में भी इसका असर

भारत में भी इसका असर देखा गया। दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और जम्मू कश्मीर भी हिल गए। इससे लोगों में अफरा-तफरी देखी गई। लोग घबराकर जान बचाने के लिए घरों से बाहर आ गए। दिल्ली-एनसीआर, गाजियाबाद के कई इलाकों में लोगों ने पूरी रात घर के बाहर गुजारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!