लाहौल में दो दिवसीय एकलव्य विद्यालय की तृतीय राज्य स्तरीय सांस्कृतिक, साहित्य एवं कला उत्सव का हुआ शुभारंभ


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा ने की बतौर मुख्य अतिथि शिरकत

तुफान मेल न्यूज,केलांग

जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के उप मंडल उदयपुर में कुकमसेरी स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के परिसर में दो दिवसीय एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की तृतीय राज्य स्तरीय सांस्कृतिक, साहित्य एवं कला उत्सव का आयोजन किया गया।


इस उत्सव के शुभारंभ अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय प्रबंधन सोसाइटी ओंकार शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

सरस्वती वंदना और दीप प्रज्वलन के उपरांत इस उत्सव का शुभारंभ किया।
उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

प्रधानाचार्य राजीव गर्ग कुकमसेरी एकलव्य विद्यालय ने स्वागत करते हुए मुख्य अतिथि को खतग, शॉल,टोपी पहना कर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।इस आयोजन में प्रदेश के चार एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों निचार, पांगी,भरमौर और लाहौल के 240 के छात्र एवं छात्राएं भाग ले रही हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ओंकार शर्मा ने अपने संबोधन में विद्यालय प्रबंधन को उत्सव के आयोजन को लेकर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार बच्चों को घर द्वार पर गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्पित है लिहाज़ा प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों के इन चार विद्यालयों में बच्चों की प्रवेश संख्या वर्तमान में 30 से बढ़ा कर 60 तक किया जायेगा गा।

उन्होंने यह भी कहा कि भरमौर व पांगी एकलव्य विद्यालय के भवन के लिए चिन्हित भूमि का क्लीयरेंस कार्य एफआरए के तहत प्रगति पर है तथा कुकमसेरी विद्यालय के परिसर में हॉस्टल निर्माण को तेज गति प्रदान की जा रही हैं और सभी मूलभूत सुविधाएं भी प्रदान की जा रही है।

उपायुक्त राहुल कुमार, एसडीएम केलांग
रजनीश कुमार, उदयपुर केशव राम, डी एफ ओ अनिकेत वानवे सदय सचिव एकलव्य सोसाइटी खेम जगवान सहित गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!