रोटरी क्लब कुल्लू व कमिस्ट एसोसिएशन कुल्लू करेंगे लोगों को प्लास्टिक  व गीले कचरे को अलग-अलग  डस्टबिन में रखने के लिए जागरूक


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज , कुल्लू।

उप निदेशक एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण जयबन्ती ठाकुर ने आज रोटरी क्लब द्वारा कुल्लू बाजार से ब्यापारियों से एकत्रित प्लास्टिक कचरे  को नगर परिषद कुल्लू को सौंपा।उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब कुल्लू पिछले लंबे समय से शहर के ब्यापारियों  व अन्य को प्लास्टिक कचरे को अलग अलग एकत्रित के लिये जागरूक कर रहे थे। जिसके सकारात्मक परिणाम आने आरम्भ हो गये है। आज जो अलग किया प्लास्टिक कचरा नगर परिषद को सौंपा गया वह दुकानदारों द्वारा एक माह में इक्कट्ठा किया गया है।

उन्होंने रोटरी क्लब व अन्य स्वयं सेवी संस्थाओं से आग्रह किया कि वे जिले भर मे लोगों को प्लास्टिक कचरे को अलग से इकट्ठा करने के प्रति जागरूक करें, ताकि इसका वैज्ञानिक ढंग से निष्पादन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने जिलावासियों का आवाहन किया कि जिले को सुंदर व प्लास्टिक मुक्त बनाने  के लिए आगे आएं और प्लास्टिक कचरे को अलग से इक्कट्ठा करें।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जिले में उपमंडल स्तर पर ठोस व गीले कचरे के वैज्ञानिक ढंग से निष्पादन के लिये  सयंत्र स्थापित करने के लिए स्थान  चिन्ह्ति कर रही है।

जिले के कसोल में जमीन चिन्हित की जा चुकी है मामला स्वीकृति के लिए निदेशालय भेजा गया है।उन्होंने कहा कि आनी उप मंडल के दलाश,निरमंड के जगात खाना  व पारवन, बंजार के कंडीघाट व सुचेनी में भूमि चयनित की गई है।
इस अवसर पर उप निदेशक एवं परियोजना अधिकारी  जयवंती ठाकुर ने प्लास्टिक कचरे को अलग एकत्रित करने की शपथ दिलाई।
इस दौरान रोटरी क्लब कुल्लू के अध्यक्ष राजेश सूद,सचिव अंशुल पराशर,कैमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमन भल्ला,राजीव कुमार,अभिषेख सूद डॉ पीडी लाल,नगर परिषद कुल्लू के कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!