देखें वीडियो,,,,जिला प्रशासन ने की पत्रकारों की धुनाई,ढालपुर मैदान में धूल चटाई


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू।

जिला प्रशासन कुल्लू ने यहां पत्रकारों की धुनाई की और ढालपुर मैदान में खूब धूल चटाई। गुरुवार को जिला चुनाव कार्यालय द्वारा ढालपुर मैदान में स्वीप के तहत क्रिकेट मैच का आयोजन हुआ। क्रिकेट मैच की थीम कुल्लू का यूथ चलेगा बूथ था। यह आयोजन प्रेस क्लब वर्सिज जिला प्रशासन के बीच हुआ।

डीसी कुल्लू एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी कुल्लू को प्रधान प्रेस क्लब कुल्लू धनेश गौतम ने दूसरी बॉल पर आउट किया। डीसी एवं प्रधान दोनों नॉन प्लेइंग कैप्टन रहे। प्रेस क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी व फील्डिंग का निर्णय लिया। जिला प्रशासन द्वारा के खिलाड़ी
रविंद्र गीर ने सबसे अधिक 53 रन बनाए।

वहीं डीएसपी कुल्लू राजेश ने 31,एसपी कुल्लू कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने 14,अश्वनी एडीएम ने 4 रन,नरेश ने 6 रन,शशिपाल एसी टू डीसी ने 2 रन बनाए। वहीं प्रेस क्लब की ओर से संदीप सिंह ने एक विकेट,संदीप शर्मा ने 2 विकेट व मनोज ने एक विकेट ली। इस तरह जिला प्रशासन ने प्रेस क्लब को 138 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरी तरफ प्रेस क्लब के खिलाड़ी 14.5 ओबरों में ही ढेर हो गए। प्लेयिंग कैप्टन संदीप की खराब बल्लेबाजी से सिर्फ 10 रन ही बन पाए। वहीं डोला सिंह सिर्फ आठ रनों पर ही ढेर हो गए।

संजीव सिंह ने 19 रन बनाए। महेश शर्मा ने चार,असीम राणा ने 6,मनोज ठाकुर ने 16,संदीप शर्मा ने 9,भूप सिंह ने 5,प्रेम ठाकुर रन आउट,मनमिंद्र ने 9 व मनीष ने 2 रन बनाए।
निर्वाचन विभाग द्वारा एक जून 2024 को प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव में कुल्लू जिले में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने व विशेषकर युवा मतदाताओं को मतदान करने के लिये प्रेरित करने उद्देश्य से स्वीप के माध्यम से पिछले लंबे समय से अनेक गतिविधियाँ चलाई जा रही है।इसी कड़ी में आज जिला प्रशासन व युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा मतदान के प्रति प्रेरित करने व युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव के बारे जागरूक करने के उद्देश्य से आज जिला प्रशासन इलेवन व प्रेस क्लब कुल्लू के बीच फ़्रेंडली क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।

जिसका थीम ” कुल्लू का यूथ चलेगा बूथ ” था ।
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तोरुल एस रवीश ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिले में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने व विशेषकर युवा मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए स्वीप के माध्यम से अनेक गतिविधयां व कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि जिला व विधानसभा क्षेत्र स्तर पर स्वीप दलो का गठन किया गया है जो शिक्षण संस्थानों व ग्राम व पंचायत स्तर पर मतदाताओं विशेषकर युवाओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक एक मत का अहम महत्व है ऐसे में हम सभी मतदाताओं का दायित्व बनता है कि हम सभी बिना किसी दबाव व बिना किसी प्रलोभन से मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने मीडिया कर्मियों से भी मतदान के लिए जागरूक करने का आह्वान किया
जिला प्रशासन इलेवन व प्रेस क्लब कुल्लू के बीच आयोजित रोमांचक क्रिकेट मैच में जिला प्रशासन इलेवन विजयी रही । जिला प्रशासन इलेवन ने प्रेस क्लब कुल्लू को 32 रनों से हराया। जिला प्रशासन इलेवन ने 20 ओवर में 136 बनाये जब की प्रेस क्लब की टीम 14.5 ओवर में 104 रनों पर ही सिमट गई।जिला प्रशासन इलेवन टीम का नेतृत्व उपायुक्त तोरुल एस रवीश ने किया जबकि प्लेइंग कैप्टन पुलिस अधीक्षक डॉ कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन रहे। वहीं प्रेस क्लब कुल्लू टीम का नेतृत्व प्रेस क्लब के प्रधान धनेश गौतम ने किया व प्लेइंग कैप्टन संदीप सिंह रहे।
उपायुक्त व जिला निर्वाचन अधिकारी तोरुल एस रवीश में विजेता टीम को ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक जिला प्रशासन टीम के प्लेइंग कैप्टन डॉ कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन,प्रेस क्लब कुल्लू के प्रधान व नॉन प्लेइंग कैप्टन धनेश गौतम,एडीएम अश्विनी कुमार, सहायक आयुक्त शशिपाल नेगी, जिला पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा, डीएसपी राजेश कुमार ,जिला राजस्व अधिकारी गणेश ठाकुर,स्वीप नोडल अधिकारी व नेहरू युवा केंद्र के उपनिदेशक लाल सिंह सहित जिला प्रशासन व प्रेस क्लब कुल्लू के खिलाड़ी ,अधिकारी व,पत्रकार उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!