देखें वीडियो,,,,खोजखबर: पायलेट की लापरवाही के कारण पैराग्लाइडर से छिटकी महिला,बीड़ बिलिंग में प्रतिबंधित था पायलेट


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू।

देखें वीडियो,,,,

एक दिन पहले डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर हुए हादसे के बाद अब वहां पर गतिविधियां आगामी आदेश तक ठप है। अभी तक जो सामने आया है वोह हैरतअंगेज है। पता चला है कि पैराग्लाइडर के पायलट ने पर्यटक महिला को सेफ्टी बेल्ट ही ठीक नहीं लगाई थी जिस कारण यह हादसा हुआ है। यही नहीं सूत्रों के अनुसार उक्त पायलेट की गतिविधियां पहले से ही ठीक नहीं थी इसलिए उसे बीड़ बिलिंग में प्रतिबंधित कर दिया था और वहां पर यह पायलेट उड़ान नहीं भर सकता था। यही नहीं सूत्रों के अनुसार पायलेट नशे का भी आदि था और कुछ दिन पहले ही नशा निवारण केंद्र से बाहर आया था। अब सवाल उठता है कि आखिर ऐसे कथित पायलेट को डोभी साइट पर फ्लाइंग की अनुमति कैसे दी गई जबकि वह बीड़ बिलिंग जैसी साइटों पर प्रतिबंधित था। खैर पायलेट कैसा था उसका व्यवहार कैसा था और क्या वह सच में नशेड़ी था इसका खुलासा तो मैजिस्ट्रेट जांच में हो जाएगा लेकिन उसकी लापरवाही से एक वेगुनाह जान चले गई इसको लेकर सभी आहत है। अन्य पायलेट भी इस घटना को लेकर आहत हैं कि एक पायलेट की गलती से पूरा कुनबा संदेह में आ गया है। यही नहीं इस घटना से साहसिक पर्यटन को भी धक्का लगा है। गौर रहे कि पिछले कल डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर बड़ा हादसा हुआ है। तेलंगाना राज्य से घूमने आई पर्यटक पैराग्लाइडिंग करती बार हादसे की शिकार हुई है। इस घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया है। सवाल यह भी उठता है कि ऑपरेटर ऐसे पायलट क्यों रखती है जिनके बारे पता है कि वह सस्पेक्टेड है। बहरहाल डीसी कुल्लू ने इसकी मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं और घटना के बाद डोभी साइट पर आगामी आदेशों तक पैराग्लाइडिंग प्रतिबंधित है।

पायलट और ऑपरेटर के लाइसेंस किए सस्पेंड—

-घटना के बाद पायलट और ऑपरेटर के लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं और मैजिस्ट्रेट जांच शुरू कर दी है

–कल का हादसा दुःखद:सुनयना शर्मा-

-जिला पर्यटन अधिकारी कुल्लू सुनयना शर्मा ने कहा है कि यह हादसा वेहद दुःखद व दर्दनाक था। उन्होंने कहा कि पायलट व ऑपरेटर दोनों पंजीकृत थे। लेकिन घटना लापरवाही के कारण हुई है। प्रथम दृष्टया में सेफ्टी बेल्ट ठीक न बंधने के कारण यह घटना घटी है। उन्होंने कहा कि एसओपी बनाई जाएगी जिसमें सख्त निर्णय लिए जायेंगें।

-कुल्लू में पैराग्लाइडर संघ ने की शोक सभा—–

पैराग्लाइडर संघ कुल्लू ने शोक सभा का आयोजन ढालपुर मैदान में किया और चिंता जाहिर की कि पायलट की लापरवाही से एक जान चली गई। भविष्य में ऐसा न हो इसके लिए पायलटों को सतर्क किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!