मंडी लोकसभा से कौन नड्डा या जयराम,सुगबुगाहट शुरू


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू। मंडी लोकसभा क्षेत्र भाजपा के लिए हॉट सीट बन सकती है। कांग्रेस के पास जहां प्रतिभा सिंह सिटिंग एमपी है,वहीं भाजपा से बड़ा चेहरा सामने आने की चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है। पहले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर खूब चर्चा में रहे। लेकिन अब भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का नाम भी उछलकर बाहर आ रहा है।

नड्डा का कार्यकाल भी इसी नए वर्ष में समाप्त होने जा रहा है इसलिए उनका नाम भी सामने आ रहा है। हलांकि चर्चा यह भी है कि जयराम ठाकुर को केंद्र में भेजकर नड्डा हिमाचल में आगामी समय 2027 के लिए सीएम की कुर्सी खाली कर घर बापसी कर सकते हैं,लेकिन यह भी चर्चा है कि मोदी को नड्डा की आवश्यकता 2024 में लोकसभा में पड़ सकती है,इसलिए उन्हें चुनाव लड़ाया जा सकता है। हमीरपुर-विलासपुर लोकसभा से पहले ही भाजपा के पास पहले ही अनुराग ठाकुर के रूप में सिटिंग एमपी है और संभावित है कि यहां से उन्हें ही चुनाव लड़ाया जाएगा। वहीं जेपी नड्डा का घर कुल्लू के सुल्तानपुर में भी है और शुरुआती शिक्षा-दीक्षा भी यहीं से हुई है। ऐसे में नड्डा को मंडी लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। नड्डा के चुनावी मैदान में उतरने से गुटबाजी भी समाप्त होगी और अन्य कोई भी उनके आगे उछलकूद नहीं करेगा।

इसलिए चर्चा गर्म है कि जेपी नड्डा मंडी से भाजपा संभावित लोकसभा प्रत्याशी हो सकते हैं। इसके पीछे यह भी कारण माना जा रहा है कि आजकल जेपी नड्डा मंडी-कुल्लू के अधिक चक्कर काट रहे हैं। अब शंशय यह है कि क्या नड्डा जयराम ठाकुर की दिल्ली भेजने की तैयारी कर रहे हैं या फिर खुद मंडी से चुनावी मैदान में उतरकर मोदी सरकार का हिस्सा बनना चाह रहे हैं। जयराम पर इसलिए चर्चा जोरों पर है कि मंडी जिला की 10 विधानसभाओं में से 9 भाजपा की झोली में हैं और स्वयं जयराम भारी मार्जिन से जीते हुए हैं। ऐसे में प्रतिभा सिंह का मुकाबला वर्तमान में बोही कर सकते हैं। लेकिन अब नड्डा की चर्चा से समीकरण और बिगड़ गए हैं। जब राष्ट्रीय अध्यक्ष ही यहां से चुनावी मैदान में उतरते हैं तो फिर हार की शंका की गुजाइंश ही नहीं रहती है। इन दोनों नेताओं में से कोई भी चुनावी मैदान में उतारे जाते हैं तो अन्य दावेदारों को खामोश होकर पार्टी के लिए चलना पड़ेगा और जीत के लिए जी जान से काम भी करना होगा। गौर रहे कि वर्तमान में ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर के अलावा महेश्वर सिंह,अजय राणा,राहुल सोलंकी, भीम सेन आदि लोकसभा से दावेदार हैं। ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर गत चुनाव के प्रत्याशी रहे हैं और प्रतिभा सिंह से 8000 मतों से हार गए थे। ऐसे में अब मंडी से जयराम ठाकुर के साथ जेपी नड्डा की चर्चा भी सामने आ रही है।

error: Content is protected !!