लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने गत सायं बंजार विधानसभा के क्षेत्र में किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

बंजार क्षेत्र में आरंभ किए गए विभिन्न विकास कार्यों में तेजी ला कर समय पूरा करने के दिये निर्देश

तुफान मेल न्युज,बंजार

लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने गत सायं बंजार विधानसभा के क्षेत्र के तहत किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सभी विभागों के अधिकारियों को प्रदेश सरकार द्वारा बंजार क्षेत्र में आरंभ किए गए विभिन्न विकास कार्यों में तेजी ला कर समय पूरा करने के निर्देश दिये। ताकि क्षेत्र के लोग इनसे लाभान्वित हो सके ।उन्होंने कहा कि गत माह पूर्व प्रदेश सहित कुल्लू जिले को आपदा से भारी नुकसान हुआ है।परन्तु प्रदेश सरकार के दृढ़ इच्छाशक्ति व सरकार द्वारा आपदा से निपटने के लिए उठाए गये कदमों से हम इस से उभरने में सफल हुये।

उन्होंने ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के कार्य तेजी ला कर तय समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंजार के भवन का कार्य 31 मार्च 2024 तक पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को सैंज बाजार के साथ लगती नदी का तटीकरण के निर्देश दिये ताकि बरसात के मौसम में में कोई नुकसान न हो।उन्होंने क्षेत्र के लिए स्वीकृत व निर्माणाधीन पेयजल व सिंचाई योजनाओं को समय पर पूरा करने के भी निर्देश दिये।

लोक निर्माण एवं युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री ने वन विभाग व विधुत विभाग के अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित कार्य को समय पर पूरा करने के निर्देश दिये।उन्होंने आपदा समय विभिन्न विभागों द्वारा किए गए कार्य की सराहना की तथा इसके लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को शाबाशी दी। विक्रमादित्य सिंह ने एन एच पी सी के अधिकारियों को परियोजना प्रभावितों के साथ मधुर संबंध स्थापित करने को कहा ।तथा प्रभावितो के कल्याण के लिए और संवेदनशीलता से कार्य करने पर बल दिया। उन्होंने एनएचपीसी द्वारा बाढ से क्षतिग्रस्त पुलों के निर्माण में सहयोग के लिए परियोजना प्रबंधन का धन्यवाद किया।

सांसद प्रतिभा सिंह ने भी अधिकारियों को विकास परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिये।इस दौरान विभिन्न पंचायतों के जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने क्षेत्रों से सम्बंधित विकास कार्य को समय पर पूरा करने की मांगे रखी।बैठक की कार्रवाई का संचालन अतीक जिला दंडाधिकारी अश्विनी कुमार ने किया ।

इससे पूर्व एनएचपीसी के अधिकारियों ने लोक निर्माण मंत्री व सांसद प्रतिभा सिंह का स्वागत किया ।  अवसर पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सेस राम आजाद,एपीएमसी अध्य्क्ष मिया राम सिंह,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष तेजा ठाकुर,लोक निर्माण, जल शक्ति,वन , स्वास्थ्य, विद्युत व राजस्व विभाग के अधिकारियों सहित एनएचपी सी के अधिकारी व अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!