90 करोड़ की लागत से आनी क्षेत्र की ग्रामीण सड़के होंगी दुरुस्त- विक्रमादित्य सिंह


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

24 माह में लंबित सड़कों के कार्यों को पूरा करने के दिए निर्देश

आनी के सिराज उत्सव में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह हुए शरीक

तूफान मेल न्यूज,आनी।

आनी विधानसभा क्षेत्र में 90 करोड़ की लागत से विभिन्न सड़कों का निर्माण एवं सुधार कार्य किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत इन सड़कों को 24 माह के भीतर कार्य पूर्ण करने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। इन सड़कों पर गुणवत्तापरक कार्य सुनिश्चित किया जाएगा। लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज आनी के सराज उत्सव समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान उन्होंने उक्त बात कहते हुए कहा कि आगामी समय में आनी विधानसभा क्षेत्र की सड़कों से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी।

इस मौके पर संबोधन के दौरान उन्होंने खनाग से फनौटी और ढीम से रुमाली सड़क का लंबित कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने नेशनल हाईवे 305 के लंबित कार्य को जल्द सिरे चढ़ाने की बात भी कहीं। उन्होंने कहा कि जलोड़ी जोत टनल को लेकर 17 करोड रुपए से सर्वे किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग और टनल से संबंधित कार्य को मजबूती और प्राथमिकता के साथ केंद्र सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा ताकि आनी क्षेत्र का जुड़ाव 12 महीने जिला मुख्यालय से रहे।

मंत्री ने उत्सव के दौरान उपस्थित स्थानीय जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि 2024-25 के बजट में आनी के लिए इंडोर स्टेडियम और निरमंड क्षेत्र में भी पूर्व में स्थापित स्टेडियम के सुदृढ़ीकरण पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। मेला कमेटी के अध्यक्ष यूपेंद्र कांत मिश्रा की ओर से रखी गई मांगों पर मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि आने वाले समय में अनेक क्षेत्र से संबंधित सभी मांगों पर गौर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश सरकार को बड़ी त्रासदी का सामना करना पड़ा है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अगवाई में प्रदेश सरकार ने त्रासदी से निपटने के लिए बेहतरीन कार्य किया है। लोगों को राहत प्रदान करने के लिए राहत राशि में अप्रत्याशित बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब त्रासदी के कारण 1600 सड़के बंद थी लेकिन प्रदेश सरकार ने तत्परता दिखाते हुए इन सड़कों को तुरंत प्रभाव से खोलकर आम जनता को राहत प्रदान की।

सराज उत्सव में लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह जी के रास्ते पर चलते हुए वह जन सेवा के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने आनी कॉलेज में खेल मैदान का निर्माण और दूसरी आधारभूत सुविधा प्रदान करने का भी आश्वासन दिया। इससे पूर्व मेला कमेटी ने उनका सम्मान करते हुए स्वागत किया।

इस मौके पर उनके साथ हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव वेद शर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी कल्लू के अध्यक्ष सेस राम आजाद, कांग्रेस कमेटी शिमला के अध्यक्ष अतुल शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी आने के अध्यक्ष यूपेंद्र कांत मिश्रा, एसडीएम आनी नरेश कुमार वर्मा, बीडीओ आनी अमनदीप सिंह, डीएसपी चंद्रशेखर कायथ, सहित लोक निर्माण विभाग के विभिन्न अधिकारी, अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी, मेला कमेटी के विभिन्न सदस्य और स्थानीय जनता उपस्थित रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!