कुल्लू -मनाली  राष्ट्रीय राज मार्ग 15 अक्टूबर तक अस्थाई तोर  सभी प्रकार के वाहनों के लिए तैयार कर लिया  जाएगा


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू मनाली

देखें वीडियो,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष संतोष कुमार यादव ने आज जुलाई माह में ब्यास नदी में आई  बाढ़ के कारण राष्ट्रीयउच्च मार्ग को  कुल्लू से  मनाली के बीच  हुए नुकसान का जायजा लिया।

मुख्य सचिव  प्रबोध सक्सेना ने कहा कि इस बरसात में मंडी से मनाली के बीच राष्ट्रीय उच्च मार्ग को भारी नुकसान पहुंचा है जिससे जिले के किसान ,बागवानों सहित पर्यटन क्षेत्र को भी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि राजमार्ग सहित अन्य मार्गो को  खोलना सरकार की प्राथमिकता है तथा दशहरे से पूर्व राष्ट्रीय उच्च मार्ग को मनाली तक टेंपरेरी तौर पर 7 मीटर चौड़ा कर ब्लैकटॉप कर दिया जाएगा ताकि अन्य बड़े वाहनों सहित वॉल्वो बसों की आवाजाही आरंभ की जा सके।

इस दौरान आलू ग्राउंड,क्लाथ, ब्रान व रायसन में पर्यटन उद्योग से जुड़े ब्यवसाइयों, पंचायत प्रतिनिधियों, व आम जनों ने मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना  व राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष  संतोष कुमार यादव से भेंट की तथा उनसे कुल्लू मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग को चौड़ा कर डबल लेन आरम्भ करने का आग्रह किया ताकि किसान  व बागवान अपने उत्पादों को मंडी तक पहुंचा सके। साथ ही पर्यटन ब्यबसाय को भी गति मिल सके। लोगो ने ब्यास नदी के दोनो तरफ तटीकरण करने का आग्रह किया ताकि ब्यास नदी से बाढ़ से होने वाले नुक़सान का  स्थायी हल हो सके।

राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष   सन्तोष कुमार यादव ने कहा कि 15 अक्टूबर तक अस्थाई तोर  सभी प्रकार के वाहनों के लिए तैयार कर लिया  जाएगा। उन्होंने कहा कि कुल्लू मनाली  राष्ट्रीय राज मार्ग का स्थाई तोर पर निर्माण आईआईटी रुड़की के विशेषज्ञ की रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा।उन्होंने ने एनएचएआई के अधिकारियों को मंडी से मनाली तक क्षतिग्रस्त  राष्ट्रीय राजमार्ग के मरमत कार्य को युद्ध स्तर पर करने के निर्देश दिए ताकि किसानों व बागवानों को अपने उत्पाद मंडी तक पहुंचाने में कोई कठिनाई का सामना न करना पड़े।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भरत खेड़ा, उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग,पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा,एनएचएआई के आरओ अब्दुल बासित, एनएचएआई के परियोजना निदेशक एसडीएम मनाली रमन शर्मा, डीएसपी केडी शर्मा व अन्य उपस्थित थे।

बॉक्स

  इस दौरान ग्राम पंचायत ब्रान द्वारा वन विभाग के सहयोग से  ब्रान में आयोजित वन महोत्सव में मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, एनएचएआई के अध्यक्ष सन्तोष कुमार यादव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भरत खेड़ा ,उपायुक्त आशुतोष गर्ग,एनएचएआई के आरओ अब्दुल बासित, व अन्य ने देवदार के पौधे रोपित किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!