टीसीपी निरस्त नहीं तो लोकसभा चुनाव में मतदान भी नही,अनशन भी रहेगा जारी


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love


तूफान मेल न्यूज, केलांग। जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति की चंद्रा घाटी के लोगों ने दो टूक कहा है कि यदि टीसीपी निरस्त नहीं किया गया तो चुनाव का बहिष्कार होगा और जब तक निरस्त की अधिसूचना नहीं आती तब तक अनशन भी जारी रहेगा। चंद्रा घाटी के लोग टीसीपी के विरोध में अनशन में बैठे हैं। राजस्व एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी जब लाहुल पहुंचे तो वहां के लोगों ने दो टूक शब्दों में कहा कि लाहुल में टीसीपी को निरस्त नहीं किया तो चंद्राघाटी के लोग लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। साथ ही टीसीपी कानून को निरस्त करने तक अनशन जारी रहेगा।
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी लाहुल दौरे के दौरान अनशनकारियों से मिले और उनकी बात सुनने का प्रयास किया। अनशनकारियों ने एक स्वर में कहा, टीसीपी को निरस्त होना चाहिए और टीसीपी गो बैक के नारों से घाटी गूंजने लगी। स्थानीय लोगों ने मंत्री जगत सिंह नेगी को एक ज्ञापन भी सौंपा।
विधायक रवि ठाकुर भी
अनशनकारियों का हाल जानने आए। जगत सिंह नेगी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के सामने बात रखेंगे। टीसीपी को लेकर कुछ धारणाएं गलत भी हो सकती हैं। टीसीपी में एक मास्टर प्लान के तहत मकान बनाए जाते हैं ताकि लाहौल की सुंदरता बरकरार रहे।
इसको लेकर विस्तार से विचार-विमर्श के लिए एक प्रतिनिधिमंडल केलांग में आकर बात करे। स्थानीय विधायक रवि ठाकुर से लोगों ने तीखे सवाल किए। उन्होंने कहा कि मैं जनता के साथ हूं। टीसीपी का खाका भाजपा कार्यकाल में तैयार किया था। इससे पहले मंत्री जगत सिंह नेगी का अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल पर पारंपरिक तरीके से स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!