हिमाचल में डॉक्टरों की पेन डाउन स्ट्राइक छठे दिन में प्रवेश,आज CM के साथ होगी बैठक


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love


तूफान मेल न्यूज कुल्लू। हिमाचल में डॉक्टरों की पेन डाउन स्ट्राइक छठे दिन में प्रवेश कर गई है। आज CM के साथ ज्वाइंट कमेटी की बैठक में NPA बहाल होने की उम्मीद है। प्रदेश के सभी मेडिकल कालेज, अस्पताल, PHC और CHC में डॉक्टर पांच दिन से पेन डाउन स्ट्राइक पर है। नॉन प्रैक्टिस अलाउंस (NPA) बंद करने से नाराज डॉक्टर इसे बहाल करने पर अड़े हुए हैं। ऐसे में आज मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू के साथ होने वाली ऐलोपैथिक डॉक्टर एसोसिएशन की जॉइंट एक्शन कमेटी (JAC) की मीटिंग में NPA को लेकर फैसला होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि बीते सोमवार से सभी डॉक्टर सुबह 9.30 से 11 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक कर रहे थे। इससे सभी अस्पतालों में खासकर सुबह के वक्त स्वास्थ्य सेवाओं पर बुरा असर पड़ा।

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में पेन डाउन स्ट्राइक पर डाक्टरज

वहीं इंडस्ट्री मिनिस्टर हर्षवर्धन के साथ मीटिंग में आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने पेन डाउन स्ट्राइक का वक्त घटाकर 45 मिनट कर दिया। लिहाजा दो दिन से डॉक्टर सुबह 9.30 से 10.15 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक पर है। ऐसे में आज की मीटिंग पर सबकी नजरे टिकी हुई है। हालांकि CM सुखविंदर सुक्खू ने

डॉक्टरों की मुख्य मांगे

डॉक्टर NPA की बहाली के अलावा मेडिकल कालेज में प्रिंसिपल, जॉइंट डायरेक्टर, MS को कार्य सौंपे जाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जो नोटिफिकेशन जारी की है, उन्हें वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

कुल्लू में भी डाक्टर स्ट्राइक पर
उधर क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भी डाक्टर पेन डाउन हड़ताल पर हैं जिससे दूर दराज से आने बाले मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन बाद में सभी मरीजों को चैक किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!