उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने की हिमाचल पेन्शनर फेडरेशन की बैठक की अध्यक्षता 


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज ,कुल्लू

उपायुक्त ने  हिमाचल पेंशनर्स फेडरेशन जिला कुल्लू इकाई की बैठक की अध्यक्षता करते हुए  विभिन्न  विभागों के अधिकारियों  निर्देश दिए कि बैठक में लिये निर्णय का पालन सुनिश्चित बनाये। 

 उपायुक्त ने पुलिस विभाग को टीचर होम सरवरी कुल्लू के पास नो पार्किंग जोन के आदेश को सख्ती से पालन सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिये तथा कहा कि इस स्थान सांय 8 बजे के बाद ही सामान को लोडिंग व अनलोडिंग करने कीअनुमति रहेगी।

 उन्होंने कहा कि ढालपुर से कॉलेज तक सड़क पर उचित पार्किंग एरिया में ही वाहनों की पार्किंग सुनिश्चित की जाएगी तथा बस स्टैंड सरवरी के पास भी अनाधिकृत पार्किंग में गाड़ियों को खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी।

 उन्होंने कहा कि फुटपाथ पर अतिक्रमण पर भी नजर रखी जाए रही है उन्होंने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद कुल्लू को भी निर्देश दिए कि वे समय-समय पर इस बात को स्वयं जाकर सुनिश्चित करें।

उन्होंने दुकानदारों द्वारा फुटपाथ पर अपनी सामग्री रखने पर भी अधिकारियों को इस पर उचित कदम उठाने के निर्देश दिए।

 खोखन नाला में अतिक्रमण को लेकर उन्होंने कहा कि यह मामला न्यायालय के विचाराधीन है उन्होंने कहा की राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण द्वारा देवधार रामशिला फोरलेन पर स्लाइडिंग क्षेत्रों के संबंध में आईआईटी रोपड़ के विशेषज्ञों की सर्वे की रिपोर्ट आ चुकी है जिसके मुताबिक 15 से 20 स्थान चिन्हित किए गए हैं जहां पर भू स्खलन को रोकने के लिए कार्य शीघ्र ही आरंभ किया जा रहा है।

 उन्हें कहा कि राष्ट्रीय मार्ग 305 पर भी  मरम्मत का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बस स्टैंड कुल्लू के नजदीक महिला पुलिस थाने के साथ पेंशनर्स होम के लिए जमीन तलाशने के भी निर्देश दिए।

 उन्होंने आरटीओ कुल्लू को ननिजी बसों में यात्रियों को टिकट दिए जाने को सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिये तथा ऊंची आवाज़ बसों में संगीत चलाने को लेकर बस संचालकों के खिलाफ उचित कार्यवाही अमल में लाई जाए जाए।

 उन्होंने कहा कि कुल्लू में  ऑटो रिक्शा चालकों के लिए वर्दी तथा किराए के रेट सुनिश्चित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला कार्यक्रम अधिकारी कुल्लू के कार्यालय के लिए निजी भवन में वैकल्पिक स्थान खोजने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी 

 भूतनाथ पुल का कार्य प्रगति पर है उन्होंने कहा कि छमाण ग्राम के लिए सड़क पक्का करने के संबंध में भी शीघ्र ही कार्य को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

 उन्होंने बताया कि बरशेनी से रुद्रनाग के लिए एनएचपीसी द्वारा सड़क निकालने के लिए लोक निर्माण विभाग को धन का हस्तांतरण कर लिया गया है शीघ्र ही इस बारे में अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरवरी से सुल्तानपुर के लिए सीढ़ियों पर सीसीटीवी कैमरा फिक्स करने के लिए नगर परिषद कुल्लू पुलिस विभाग को कुछ धन हस्तांतरित कर  पुलिस विभाग द्वारा सीसीटीवी की व्यवस्था की जाएगी।

 उपायुक्त ने कहा कि जिला अस्पताल में पर्ची काउंटर पर भीड़ होने के कारण इस पर्ची काउंटर को किसी उचित स्थान पर स्थापित किया जाएगा।

 जानकारी दी कि भुंतर से मणिकरण सड़क के लिए सड़क को पक्का करने की प्रक्रिया को भी शीघ्र ही अमलीजामा पहनाया जाएगा।

 बैठक की कार्यवाही का संचालन सहायक आयुक्त शशिपाल नेगी ने किया ।

 बैठक में उपमंडल अधिकारी कुल्लू विकास शुक्ला, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण राजीव शर्मा, पुलिस उप अधीक्षक राजेश कुमार, एसीएफ कुल्लू  हेमराज भारद्वाज, प्रदेश पेंशनर संघ के महासचिव टीडी ठाकुर, जिला पेंशनर संघ के अध्यक्ष नोमी राम, जिला सचिव बलदेव शर्मा,संगठन मंत्री हेमा शर्मा ,उपाध्यक्ष पूर्ण देव ,अन्य सेवानिवृत्त कर्मचारीव विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!