भारी बारिश के बीच घराट पर गिरा मलवा,एक व्यक्ति की मौत, बादल फटने से गांव के किसानों की लाखों रुपये की फसलें बर्बाद


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,नाहन। अलर्ट के बीच सबसे अधिक बरसात सिरमौर जिले में हुई है और यहां पर बादल फटने जैसे हालात बने है। उपमंडल पौण्टा के तहत गिरीपार के आँजभोज में बारिश के मलबे के नीचे दबने से रात्रि समय में एक व्यक्ति की मौत का समाचार भी प्राप्त हुआ है।प्राप्त जानकारी के अनुसार पोंटा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गिरिपार के अमबोया पंचायत के अटवाल गाँव के साथ लगते खड़ मे मलबा आने से रंगीलाल (उम्र 70 वर्ष) पुत्र कासी राम, निवासी अटवाल पोस्ट ऑफिस अमबोया, तहसील पोंटा साहिब की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि रंगीलाल घराट के पास सोया हुआ था।

अचानक रात के समय घराट के ऊपर मलबा आ गया, जिससे उसकी डेथ हो गई है। डेड बॉडी को रिकवर कर लिया गया है। वहीं पांवटा साहिब उपमंडल के पड़दुनी में देर रात जंगल में बादल फट गया। जिसके चलते गांव में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बादल फटने से पानी से गांव के किसानों की लाखों रुपये की फसलें बर्बाद हो गई। पडदुनि गांव के नजदीक भारी पानी भरने और मलबा आने से 500 मीटर क्षेत्र के आसपास लोगों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। मगर कोई जानी नुकसान की सूचना नहीं है।वहीं भारी बारिश के चलते ग्राम पंचायत टोका नगला लिंक मार्ग के बीच बने पुल को नुकसान पहुंचा है। जिस कारण से कोटडी ब्यास गांव को जाने वाला लिंक मार्ग बंद हो गया है। जिला सिरमौर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने ग्रामीणों को नदी-नालों से दूर रहने की अपील की है।वहीं, डांडा पगार खंड में कार बह गई है। लोगों के घरों और फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। सिरमौर जिला में फिर से भारी बारिश शुरू हो गई है।फिलहाल, पांवटा साहिब उपमंडल में भारी बारिश के चलते शिक्षण संस्थानों को बंद किया गया है। एसडीएम गुंजित चीमा ने आदेश जारी किए हैं। वहीं, गिरी नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद गिरी-जटोन डैम के गेट खोले गए हैं और जिला के मैदानी इलाकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। उधर, मौसम विभाग ने अब गुरुवार सुबह नौ बजे ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!