शरीर भगवान का दिया हुआ शरीर:सुंधाशु जी महाराज


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love


तूफान मेल न्यूज,कुल्लू।
साधना धाम आश्रम में पिछले दस दिनों से चल रहे ध्यान साधना शिविर में परम श्रद्धेय सदगुरुदेव श्री सुधांशु जी महाराज ने कहा कि आज के क्षण सौभाग्य से प्राप्त हुए। परमात्मा का धन्यवाद करते हुए प्रमाण कर उनकी असीम कृपा को महसूस करें। भगवान का नाम जप कर लें और अपने ईष्ट देव को भी प्रणाम करें। उनकी आंखों में देखें उनकी करुणा को। प्रणाम करते हुए आशीष मांगें। गुरु का ध्यान करते हुए नमन करें। वह गुरु को प्रणाम है जो अखंड क्षेत्र में व्याप्त है और जिसने हम सबको चल और अचल का मार्ग में ले जाते हैं। सबका कल्याण हो, सब सुखी हों और सबका मंगल हो की कामना करते हुए दंडवत प्रणाम करें। भगवान का दिया हुआ मन्दिर है यह शरीर।

ध्यान गुरु डॉ अर्चिका दीदी ने पंच दिवसीय एवं अर्ध चांद्रायण तप साधना में उपस्थित साधकों से कहा कि दोनों हाथों को जोड़कर प्रभु को धन्यवाद दें। अपने पूरे शरीर को शान्त करते हुए गुरुदेव एवं परमात्मा की कृपा को मन ही मन अनुभव करें। डॉ. दीदी ने कहा कि गुरुदेव के समक्ष बैठकर ध्यान साधना करना एक अविस्मरणीय पल है, इस पल का पूरे मनोभाव से दिए जा रहे अमृत विचारों को धारण कर अपने जीवन के दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!