मुख्यमंत्री के प्रयासों से हिमाचल के पर्यटन को लगने लगे पंख, हवाई सेवा से चमकेगा पर्यटन कारोबार


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के अथक प्रयासों से अब आपदा के बाद हिमाचल का पर्यटन कारोबार पटरी पर आने लगा है। मुख्यमंत्री का कुल्लू-अमृतसर व शिमला अमृतसर हवाई सेवा का प्रयास वेहद सराहनीय है। इससे प्रदेश के पर्यटन कारोबार को पंख लगने बाले हैं। यह बात कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता राजीव किमटा ने कही। उन्होंने कहा कि भारी आपदा के बाद प्रदेश पूरी तरह से अस्तव्यस्त हो गया था लेकिन मुख्यमंत्री स्वयं राहत कार्य में जुटे रहे। अब प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में भी सीएम स्वयं जुटे हुए हैं। प्रदेश की सड़कों ,बिजली,पानी आदि को जहां पूरी तरह से रिस्टोर कर दिया गया है वहीं अब पर्यटन कारोबार को धरातल पर पुनः उतारने के लिए मुख्यमंत्री अथक प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमृतसर-कुल्लू व अमृतसर-शिमला हवाई सेवा यहां के पर्यटन के लिए मील पत्थर है। इस सेवा से स्तरीय पर्यटक यहां पहुंचेंगे। सस्ते किराय पर शुरू होने बाली यह सेवा आम लोगों के लिए भी बरदान साबित होगी। इसके अलावा बोल्बो बसों को भी मनाली पहुंचाया गया है और मनाली में होने बाले मैराथन में दुनिया भर के प्रतिभागी भाग लेंगे जिससे दुनिया के लोगों को संदेश पहुंचेगा कि अब आपदा के बाद हिमाचल फिर से पर्यटन स्वागत के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में पर्यटन से 14 हजार करोड़ की सरकार की कमाई होती है और मुख्यमंत्री के पास यह विभाग स्वयं के पास है इसलिए वे हिमाचल के पर्यटन को रिवाइव करने के लिए पूरे देश मे स्वयं मोनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पर्यटन को बढ़ाबा देने के लिए पर्यटन विभाग ने साल भर का 12 जिलों का कलेंडर जारी कर दिया है जिसकी शुरुआत दो दिन पहले हो चुकी है। इसके तहत पूरे प्रदेश के सभी जिलों में विभिन्न गतिविधियां होगी जिससे यहां के पर्यटन कारोबार में बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को हर सुविधा प्रदान करने के लिए व पर्यटक हर जगह पहुंच सके इसके लिए प्रदेश के हर जिले में हेलीपोर्ट बनाए जा रहे हैं। इस योजना से भी प्रदेश के पर्यटन को पंख लगने जा रहे हैं।
3637 में हो पाएगी हवाई यात्रा

उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने घोषणा की थी कि चपल बाले भी कर पाएंगे हवाई सैर लेकिन पांच वर्षों में चपल बाले हवाई सैर करने के लिए तरसते रहे। लेकिन अब कांग्रेस की सरकार आते ही मुख्यमंत्री के प्रयासों से आम लोग भी 2637 रुपए में हवाई सैर कर पाएंगे। यह सेवा एक अक्तूबर से शुरू होने जा रही है। जबकि नवंबर माह से यह सेवा शिमला-अमृतसर भी शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!