कुल्लू में मची फिर तबाही 2 की मौत,तीन घायल


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

खराहल व काईस घाटी में फटा बादल, कई घरों में भी घुसा पानी
जुआनी नाले में आई बाढ़ से कई वाहन भी बहे
तूफान मेल न्यूज, कुल्लू।
जिला कुल्लू में भारी बारिश के चलते आए दिन नुकसान हो रहा है। तो वही बीती रात के समय जिला कुल्लू के मुख्यालय के साथ लगते खराहल व काईस घाटी में भी बादल फट गया। उधर तोष में भी नुकसान हुआ है। काईस में एक व्यक्ति की मौत व तीन घायल हो गए हैं। वहीं तोष में एक पर्यटक महिला की मौत होने का समाचार है। वही बादल फटने के चलते न्यूली, थरमाहन रामशिला में कई घरों में पानी घुस गया। इसके अलावा जुआनी नाले में आई बाढ़ के चलते कई वाहन भी इसकी चपेट में आ गए। वहीं बादल फटने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए। इस घटना में किसी भी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन लोगों के घरों में कीचड़ घुस गया है जिससे लोगों को खासी दिक्कतों उठानी पड़ रही है। इसके अलावा पेयजल लाइनें भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है। वहीं सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई और अब सड़कों से मलबे को हटाने का काम शुरू किया जा रहा है।

फिलहाल रामशिला से नगर सड़क मार्ग में वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है। इसके अलावा काइस नाले में भी बीती रात के समय बाढ़ आई है। काइस नाले में बाढ़ आने के चलते लोगों की भूमि बह गई और कई बगीचों में मलबा घुस गया है। जिससे लोगों की फसलें भी पूरी तरह से खराब हुई है। स्थानीय निवासी रक्षा ठाकुर, दिनेश कुमार व ताराचंद का कहना है कि खराहल घाटी में रात के समय बादल फटने की सूचना मिलते ही वे सभी अपने घरों से बाहर निकल गए। लेकिन नाले में आई बाढ़ के चलते उनके घरों को खासा नुकसान हुआ है। वहीं कई लोगों के वाहन भी नाले में आई बाढ़ के चलते बह गए हैं। जिससे उन्हें खासा नुकसान हुआ है। बाढ़ आने के चलते खराहल घाटी में बिजली व पानी की व्यवस्था चरमरा गई है। ऐसे में अब प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि बादल फटने की सूचना मिलते ही टीम मौके की और भेज दी गई है। वहीं मलबे को हटाने का काम भी शुरू कर दिया गया है। लोगों को पीने का पानी भी टैंकर के माध्यम से उपलब्ध करवाया जाएगा।

कहां हुआ क्या नुकसान

पुलिस थाना कुल्लू में सुबह के समय सुचना प्राप्त हुई कि काईस गांव में कोटा नाला में बादल फटा है तथा गाडियां वह गई है। जिस पर पुलिस ने मौके पर जाकर पाया कि बादल फटने से सड़क किनारे बोलेरो कैंपर गाड़ी नंबर HP34A 9595 में सोये हुए 04 ब्यक्ति चपेट में आ गए हैं जिसमे एक ब्यक्ति बादल शर्मा पुत्र गणेश शर्मा गाव चन्सारी डाक घर बारी पधर तह0 व जिला कुल्लू उम्र 28 साल की मृत्यु हो गयी है तथा अन्य दो व्यक्ति खेम चंद पुत्र नानक चाँद गाव बडोगी डाक घर न्योली तह0 व जिला कुल्लू उम्र 53 साल व सुरेश शर्मा पुत्र लैस राम गाव चन्सारी डाकघर बारी पधर तह0 व जिला कुल्लू उम्र 38 साल घायल हुए है जिन्हे उपचार हेतु अस्पताल भेज दिया गया है तथा गाड़ी चालक कपिल पुत्र कमलेश शर्मा गाव चन्सारी डाकघर बारी पधर तह0 व जिला कुल्लू उम्र 31 साल को कोई चोट ना आई है। इसके अलावा अन्य 06 गाड़ियों व 03 दोपहिये वाहनों को नुकसान हुआ है। उधर तोष में मलवे की चपेट में आने से एक पर्यटक महिला की मौत हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!