सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने किया बालिकाओं की अंडर 19 जिला टूर्नामेंट का शुभारंभ


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

खेलकूद व पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करने वाली गरीब लड़कियों की प्रतिभा को प्रोत्स्साहित करने के लिए शोभला साथी ट्रस्ट से करेंगे आर्थिक मदद

तुफान मेल न्यूज,कुल्लू

आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढालपुर में बालिकाओं की अंडर 19 जिला टूर्नामेंट का शुभारंभ मुख्य संसदीय सचिव ने किया ।

उन्होंने इस अवसर पर ध्वज फहराकर टूर्नामेंट की विधिवत शुरुआत की तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेल कूद का अपना विशेष महत्त्व है तथा सर्वांगीण विकास के लिए यह बहुत आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि कुल्लू जिले की लड़कियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं वे हर क्षेत्र में देशभर में क्षेत्र का नाम ऊंचा कर रही हैं। इन्होने कहा कि खेलकूद व पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करने वाली गरीब लड़कियों की प्रतिभा को प्रोत्स्साहित करने के लिए वे अपनी तथा अपने शोभला साथी ट्रस्ट की और से भी आर्थिक मदद कर हर प्रकार से उन्हें आगे बढ़ने में सहयता करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में जिले के केवल कुल्लू कालेज में ही एनसीसी एयर विंग की सुविधा प्राप्त है तथा यहाँ कैडेटों को एयरक्राफ्ट के प्रशिक्षण सुविधा उपलब्ध हो सके इसके लिए भुंतर हवाई अड्डे पर हैंगर का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भुंतर स्थित हवाई अड्डे पर हैंगर के बन जाने से जिले के एनसीसी विंग के कैडेटों यहां पर ही माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट उड़ाने की प्रशिक्षण सुविधा मिल सकेगी। अभी एनसीसी एयर विंग कैडेटों को एयरक्राफ्ट प्रशिक्षण के लिये प्रदेश से बाहर जाना पड़ता है। जिस कारण कई कैडेट प्रदेश से बाहर प्रशिक्षण लेने के लिए जाने में असमर्थ हो जाते है। हेंगर बन जाने पर कैडेटों को एयरक्राफ्ट प्रशिक्षण के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने सभी खिलाडियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि कुल्लू जिले के लड़के लडकियां मेहनती हैं तथा यहाँ पर्यटन के क्षेत्र में भी अपार संभावनाएं हैं। हमारी सरकार पर्यटन विकास के लिए भरसक प्रयत्न कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी माह बागा सराहण से बठाहड के लिए ब्राइडल पाथ का भी शुभारंभ होगा जिससे इस क्षेत्र में न केवल पर्यटन को पंख लगेंगे बल्कि आम लोगों को भी आवागमन की सुविधा मिलेगी। उन्होंने ढालपुर स्कुल के लिए साउंड सिस्टम की खरीद में खर्च होने वाली धनराशि को उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों से आये हुए टीमों के इंचार्ज अध्यापक वर्ग सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!