देखें वीडियो,,,,,प्रदेश की सोई हुई सरकार को धरने-प्रदर्शन से जगाएगी एवीबीपी


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू।

देखें वीडियो,,,,,,,,,,

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक सारांश ने कहा है कि प्रदेश सरकार शिक्षा के प्रति गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सोई हुई सरकार को जगाने के लिए एवीबीपी धरने-प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि एवीबीपी की प्रमुख मांग छात्र संघ चुनाव बहाल करने की रही है। यह मांग पिछले 10 वर्षों से चली है लेकिन सरकार गंभीर नहीं। उन्होंने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय की 112 हेक्टेयर जमीन को हड़पने का काम प्रदेश सरकार कर रही है।

यह जमीन पर्यटन को दी जा रही है जबकि सरकार को शिक्षा की मजबूती के लिए यह जमीन कृषि विश्वविद्यालय को ही रखी जानी चाहिए ताकि प्रदेश के छात्र कृषि में भी शिक्षा ग्रहण कर सके। उन्होंने कहा कि शिक्षा में उचित कदम नहीं उठाया जा रहा और स्कूल कालेजों में कई पद खाली पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल यूनिवर्सिटी का दायरा घटाया जा रहा है। जबकि इससे कुल्लू,मंडी व विलासपुर के छात्रों को फायदा होना था। यही नहीं प्रदेश यूनिवर्सिटी में भी तीन वर्षों से स्थाई कुलपति नहीं है यहीं से पता चलता है कि प्रदेश सरकार शिक्षा के प्रति कितनी गंभीर है। जिला कुल्लू व प्रदेश के कई कालेजों की कक्षाएं स्कूलों लग रही है। प्रदेश की सोई हुई सरकार को जगाने का काम होगा। प्रदेश सरकार शिक्षा के प्रति गंभीर नहीं और सरकार का इस ओर ध्यान ही नहीं है। उन्होंने कहा कि 30 व 31 अगस्त को मांगों को लेकर पर्चा वितरण,3 सिंतबर को इकाई स्तर पर धरना प्रदर्शन व शिक्षा मंत्री को 9ज्ञापन,5 सितंबर को हस्ताक्षर अभियान,9 व 10 सितंबर को सांकेतिक भूख हड़ताल,11,12 सितंबर को पोस्ट कार्ड,18 सितंबर को जिला स्तरीय विशाल धरना प्रदर्शन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!