समाजिक क्षेत्र में कार्य करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है सहभागिता -डॉ०लाल सिंह”टीम


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

सहभागिता की राज्य स्तरीय बैठक का कुल्लू में हुआ आयोजन

तुफान मेल न्यूज,कुल्लू।

उपरोक्त वक्तव्य डॉ० लाल सिंह,संस्थापक सदस्य सहभागिता एवं उप निदेशक,नेहरू युवा केंद्र कुल्लू नें अग्रणी सामाजिक संस्था सहभागिता की राज्य स्तर की बैठक के दौरान विशेष रूप से उपस्थित होकर कहे । उन्होंने कहा कि टीम सहभागिता समाज के मेहनती और जुझारू युवाओं का जान आंदोलन है जो पिछले 6 वर्षों से जहां समाजिक क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहा है वहीं समय-समय पर ज़िला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को स्वयंसेवी सहायता मुहिया कराते हैं,उन्होंने कहा कि समाजिक क्षेत्र में सुधार कार्य करने का जो बेड़ा उठाया है वो प्रशंसनीय है । मुझे ख़ुशी है कि मैं इस टीम का सदस्य हूँ ।

बैठक में राज सिंघानिया, टीम सहभागिता के उपाध्यक्ष एवं राज्य समन्वयक ने टीम की हाइलाइट्स प्रस्तुत कीं, तेज सिंह ने खाते का ब्योरा रखा, भूपेन्द्र कुमार (state मेम्बरशिप कॉर्डिनेटर) ने मेम्बरशिप एंगेजमेंट पर चर्चा की, अमन भारती (स्टेट मीडिया कॉर्डिनेटर) ने सोशल मीडिया आउटरीच स्ट्रेटेजी पर चर्चा की तथा पूरण चंद (प्रोजेक्ट हेड) ने अलग-अलग प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी दी।राज सिंघानिया ने बताया कि टीम सहभागिता हर वर्ष विशेष बैठक करती है, जिसमें आने वाले समय के लिए कार्य गतिविधियों को सुनिश्चित किया जाता है। बीजू हिमदल,अध्यक्ष एवं निदेशक टीम सहभागिता नें जानकारी देते हुए बताया कि जिला मुख्यालय कुल्लू के DRDA हॉल में बैठक संपन्न हुई जिसमें जिला कुल्लू और मंडी के सदस्य प्रत्यक्ष रूप से शामिल हुए, जबकि अन्य जिलों के सदस्य ऑनलाइन माध्यम से जुड़े।की अध्यक्षता में आयोजित की गई,बैठक में पिछले छह महीनों के कार्यों की समीक्षा की गई और आने वाले छह महीनों के लिए कार्य योजना तैयार की गई। इस योजना में नशा निवारण, पर्यावरण संरक्षण, पौधारोपण, दिव्यांगता पर जागरूकता, युवा नेतृत्व, रक्तदान और साइबर क्राइम जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया गया। इन सभी पहलुओं पर संगठन की सक्रियता और प्रतिबद्धता को और भी मजबूत करने के उद्देश्य से विस्तृत रूपरेखा बनाई गई।इस दौरान पूरण(स्टेट प्रोजेक्ट हेड),जय सिंह(जनसंपर्क सहायक),सोनू(ज़िला समन्वयक,कुल्लू),तेज सिंह(कोषाध्य),नेहा शर्मा(ज़िला सचिव),टिंकु शर्मा,अमन भारती(ज़िला मीडिया समन्वयक),संदीप(खंड समन्वयक),भगवंत(ज़िला सदस्यता समन्वयक),जमुना,श्रृष्टि,जोगिंदर,शगुन,मेहूल,विजय,हेमलता,श्रुति,दिव्या भारती,दीपक,सौरभ, कौशिल्य,शुभम्,आँचल,चाँद,भूमिका,आरती, बीर सिंह,घनशाय्म,जियमनी,सोनिया,अनन्या,सोनिका,नेहा,एवं निखिल आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!