लिंडुर गांव को पुनर्स्थापना के किए जा रहे हैं प्रयास,फिलहाल रिलीफ शेल्टर किए चिंहित:अनुराधा राणा,,, देखें वीडियो,,,


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,केलांग।

देखें वीडियो,,,,,

पहली बार विधायक बनने के पश्चात अनुराधा राणा लाहुल घाटी के प्रवास पर है। विधायक अनुराधा राणा ने नालडा, जसरथ जालहमा, हालिंग, फूड़ा गोरहमा व लिंडूर गांव का दौरा किया। पंचायत प्रतिनिधियों तथा स्थानीय लोगों ने लाहली परंपराओं के अनुसार खतक पहनकर जोरदार स्वागत किया । विधायक अनुराधा राणा ने लोगों का धन्यवाद किया और लोगों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जिसमें सड़क की मरम्मत, पेयजल सिंचाई, जल,विद्युत, तथा स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को सुना।

जो भी संभव हो पाई समस्या को तुरंत संबंधित विभागों के अधिकारियों से निपटा दिया गया और जो काफी देर से लंबित है उन्हें तुरंत सुलझाने के दिशा निर्देश दिए गए। इस दौरान उन्होंने जाहलमा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया और विभाग के अधिकारियों से वहां समस्याओं को सुना तथा समस्याओं को जल्द से जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया। विधायक अनुराधा राणा ने लिंडूर गांव की समस्या को प्राथमिकता से लेते हुए गांव के लोगों की समस्या को गंभीरता से सुना। उन्होंने लोगों को कहा घबराने की कोई बात नहीं है मैंने आपकी समस्या को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाई है जल्द ही समस्या का समाधान करेंगे। उन्होंने गांव के लोगों द्वारा रखी गई सिंचाई के लिए पाईप और स्प्रिंकल हर किसान को उपलब्ध करा दिए गए हैं फसलों को किसी भी प्रकार का नुकसान न हो। उन्होंने कहा लिंडूर गांव के लोगों को पुनर्स्थापना की नौबत आती है तो उनके लिए जमीन ढूंढी जाएगी जहां पानी हो और कृषि योग्य हो और गांव के लोग अपना जीवन यापन खुशी से कर सके । उन्होंने लिंडूर गांव के लोगों के लिए जो गोरहमा में चार रलीफ कैंप बनाए गए हैं । उन्होंने कहा जालहमा तथा आसपास की पंचायतयों को गत 3 वर्षों से बरसात के कारण बाढ आने से भूमि कटाव की जो समस्या पैदा हुई है । उसके लिए जल शक्ति विभाग के माध्यम से डीपीआर तैयार कर दी गई है जैसे ही बजट आएगा जालहमा नाले में चैनेलाइजेशन का निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चलते बरसात के मौसम में सभी विभागों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को सचेत एवं तैयार रहने की आवश्यकता है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को टाला जा सके। इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी नागरिक उदयपुर केशव राम, जिला परिषद की अध्यक्षता बीना कुमारी, और विभिन्न विभागों के विभाग अध्यक्ष एवं कर्मचारी मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!