पर्वतारोहण संस्थान जिस्पा उप केंद्र में 10 दिवसीय एडवेंचर्स कैंप का हुआ समापन


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

उपायुक्त राहुल कुमार ने की बतौर मुख्य अतिथि शिरकत जीवन की समग्रता के लिए जरूरी है विनम्रता व अनुशासन -उपायुक्त राहुल कुमार

तुफान मेल न्यूज,केलांग । जीवन में ऊंचे मकाम हासिल करने व समग्रता के लिए जरूरी है विनम्रता व अनुशासन,चूंकि जीवन में विनम्रता व्यक्ति के संपूर्ण पक्षों को प्रभावित करती हैं तथा उसे सही मायने में पूर्ण मानव बनाती है।यह वाक्य उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार ने जिस्पा में अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबद्ध खेल संस्थान के उपकेंद्र जिस्पा में 10 दिवसीय महिलाओं की एडवेंचरस कैंप के समापन समारोह के दौरान बतौर मुख्य अतिथि कहे।

इस एडवेंचरस कैंप में हरियाणा राज्य के राष्ट्रीय सेवा योजना की 60 महिला वॉलिंटियर्स ने भाग लिया।उपायुक्त राहुल कुमार ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए यह भी कहा कि विनम्र होना सबसे बड़ी खूबसूरती है। लिहाजा,मनुष्य की विनम्रता ही उसे बड़ा व्यक्ति बनाती है,जो उसे मानवीयता की ऊंचाई के मुकाम पर पहुंचा देती है और जीवन की समग्रता में विनम्रता एक अपरिहार्य गुण है।

उपायुक्त राहुल कुमार ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को लेकर भी उन्हें महत्वपूर्ण टिप्स प्रदान किये और विषयों के चयन को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां भी सांझा की। समापन समारोह के अवसर पर जिस्पा उप उपकेंद्र के प्रभारी मोहन नाजू ने उपा युक्त राहुल कुमार को खतक पहना कर वह स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया और शिविर के दौरान विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तार पूर्वक की जानकारी दी।एनएसएस वॉलिंटियर्स द्वारा रंगारंग संस्कृति कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया और लघु नाटिका के माध्यम से पर्यावरण स्वच्छता तथा रोड सेफ्टी व रक्तदान को लेकर भी उन्होंने बखूबी संदेश दिया। इस अवसर पर उप केंद्र के इंस्ट्रक्टर व सहायक कर्मी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!