निथर में कारगिल युद्ध के हीरो शहीद डोला राम की शहादत को किया नमनधूमधाम से मनाया गया 25 वां शहीदी दिवस


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तुफान मेल न्यूज,आनी। 3 जुलाई 1999 को कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए अमर शहीद डोला राम का 25 वां शहीदी दिवस बुधवार को उनके गृह क्षेत्र निथर में स्थित शहीद डोला राम मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में शहीद डोला राम के बेटे अश्वनी कुमार और भाई सवर्ण सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर 871 मीडियम रेजीमेंट अवेरी के कमांडिंग ऑफिसर स्वप्निल राउत बतौर मुख्यतिथि उपस्थित रहे।
जबकि उनके साथ उनके 3 जेसीओ सहित अवेरी कैम्प 21 जवानों और 11 महार रेजीमेंट के विशेष बैंड के 8 जवानों ने कार्यक्रम में उपस्थित रहकर निथर क्षेत्र का माहौल सेनामयी कर कार्यक्रम की रौनक़ बढाई।
कार्यक्रम की शुरुआत में अवेरी केम्प से आये जवानों द्वारा शहीद डोला राम के स्मारक को गार्ड ऑफ आनर् दिया गया।


इस कार्यक्रम में शहीद डोला राम की पत्नी प्रेमा देवी. उनके बेटे अश्वनी सहित मौजूद सभी लोगों ने शहीद की प्रतिमा को पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर लोगों सम्बोधित करते हुए मुख्यतिथि कमांडिंग ऑफिसर ने शहीद डोला राम की शहादत को सलाम करते हुए बच्चों को सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने को लेकर प्रेरित किया।
उन्होंने कहा कि सेना की वर्दी पहनकर जो गौरव महसूस होता है उसका अपना ही मजा है।
वहीं शहीदी दिवस के मौके पर निथर के शहीद डोला राम मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के अलावा मिडल स्कूल आनस और मिडल स्कूल ढमाह के स्कूली बच्चों ने देश भक्ति के गीत पेश कर पूरे माहौल को देशभक्ति में डुबो दिया। कार्यक्रम में निथर जमा दो स्कूल के प्रिंसीपल धर्मपाल ने बताया कि कार्यक्रम में शहीद डोला राम की गौरवान्वित पत्नी प्रेमा देवी सहित कार्यक्रम में शामिल सेवानिवृत्त जवानों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डॉ. देस राज. नायब तहसीलदार निथर पुष्पेंद्र कुमार. देहरा पंचायत प्रधान सरोज बाला. निथर पंचायत के उपप्रधान होशियार चन्द के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के प्रबुद्धजनों मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!