सेवानिवृत्ति पर अध्यापक रमेश ठाकुर की सम्मानजनक विदाई


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तुफान मेल न्यूज, आनी:- राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुंगश के अपने स्थानीय स्कूल से अध्यापक रमेश ठाकुर शनिवार को अपने पद से सेवानिवृत्त हो गए। शिक्षा विभाग में उनका कार्यकाल लगभग 30 वर्ष का रहा। इतने लंबे अंतराल की अपनी सेवाएं देने के पश्चात वे कुंगश से भाषाध्यापक पद की जिम्मेवारी से सेवानिवृत्त हुए।

शनिवार को उन्हें स्कूल स्टाफ व स्कूल प्रबंधन समिति द्वारा विधिवत्त व सम्मानपूर्वक विदा किया गया। यह जानकारी स्कूल प्रवक्ता उमाशंकर दीक्षित ने दी। स्कूल में आयोजित विदाई समारोह के दौरान प्रधानाचार्य निर्मल कुमार ने सर्वप्रथम रमेश ठाकुर को टोपी फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया । उसके पश्चात उनकी धर्मपत्नी नीलम ठाकुर को भी शाल पहनाकर सम्मानपूर्वक अभिनंदन किया गया। प्रधानाचार्य ने उनके निष्ठापूर्वक अध्यापन कार्य .स्कूल के वेहतर सहयोग व अभूतपूर्व कार्यप्रणाली की सराहना की। इस मौके पर अध्यापक रमेश ठाकुर ने विदाई समारोह की औपचारिकता के लिए स्कूल स्टाफ का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आनी खंड के विभिन्न विद्यालयों में वे लगभग 30 वर्ष की सेवाएं पूरी करके अध्यापन कार्य का अनुभव प्राप्त कर चुके हैं। जबकि अपने स्थानीय विद्यालय कुंगश में लगभग 16 वर्ष के अध्यापन कार्य के दौरान बच्चों को शैक्षणिक लाभ देकर स्कूल का उत्थान किया है। इस मर्तबा 13 साल क्लस्टर प्रभारी होने के नाते एनसीसी कैडेट में तीन छात्रों का एच.डी परेड के लिए चयन कर चुके हैं जबकि हिंदी ओलंपियाड में गत वर्ष तीन विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक और तीन विद्यार्थियों को रजत पदक प्राप्त हुए। वहीं इस वर्ष 4 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक तथा 12 विद्यार्थियों को रजत पदक व कांस्य दिलवाने में भी सफल हुए हैं । समारोह के इसी दिन हिन्दी ओलंपियाड के मेधावी छात्र छात्राओं को भी नवाजा गया। इस समारोह में प्रधानाचार्य निर्मल कुमार. स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान हरीश कुमार के साथ सभी एसएमसी सदस्य तथा स्टाफ के सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!