ढालपुर में स्प्रिंग क्वीन प्रतिभागियो ने युवाओं को मतदान बारे किया जागरूक


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रतिभागियो को दिया गया टास्क

तुफान मेल न्यूज, कुल्लू

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर मैदान में जहां पीपल मेल मनाया जा रहा है। तो वही पीपल मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजित किया जा रहा है। पीपल मेले में स्प्रिंग क्वीन प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है। जिसके तहत सोमवार को स्प्रिंग क्वीन प्रतियोगिता में भाग ले रहे युवतियों के द्वारा नए मतदाताओं को मतदान के बारे में विशेष रूप से जागरूक किया गया।

जिला प्रशासन के द्वारा स्वीप कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके तहत सभी स्प्रिंग क्वीन प्रतियोगिता में भाग ले रही युवतियों को भी यह टास्क दिया गया। जिसके चलते सभी युवतियां ढालपुर और अन्य संस्थाओं में जाकर युवाओं को मतदान के बारे में जागरूक करती हुई नजर आई।

स्वीप टीम के नोडल अधिकारी डॉक्टर लाल सिंह ने बताया कि इस दौरान युवतियों के साथ भी लोकतंत्र में मतदान के महत्व पर विस्तार से चर्चा की। इसके अलावा वर्तमान में हो रही कम मत प्रतिशतता के कारणों का भी ज़िक्र किया। वही, चुनाव आयोग द्वारा मतदाताओं की सुविधा के लिए बहुत से कार्यक्रमों के बारे में भी लोगों को अवगत करवाया।


बॉक्स
डॉ लाल सिंह ने कहा कि इस कार्यक्रम में युवाओं के साथ साथ नए मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए ज़िला भर में आगामी दिनों में स्वीप की गतिविधियों को और गति दी जाएगी। ताकि मतदान की प्रतिशतता को बढ़ाया जा सके।
बॉक्स
स्प्रिंग क्वीन प्रतियोगिता में भाग ले रही युवती भावना का कहना है कि युवा भी अब मतदान के बारे में काफी जागरूक हो रहे हैं औरत उन्हें जो टास्क दिया गया था। उसमें सभी युवतियों ने नए मतदाताओं को मतदान के बारे में जागरूक किया है। मतदान के माध्यम से युवा अपने लिए एक सशक्त सरकार का चुनाव करते हैं। ताकि वह सरकार युवाओं के भविष्य के लिए आगामी समय में कार्य कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!