आरती गुप्ता बनी सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की निदेशक,पत्रकारों व विभाग में खुशी की लहर


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

नीना गौतम तूफान मेल न्यूज,कुल्लू। मधुर और विनम्र स्वभाव की पहली विभागीय अधिकारी आरती गुप्ता को प्रदेश सरकार ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग का निदेशक बनाया है। आरती गुप्ता के निदेशक बनने से हिमाचल प्रदेश के पत्रकारों व विभाग में ख़ुशी का माहौल है। पत्रकारों को आशा है कि उनकी लंबित पड़ी मांगे पूर्ण होगी और मीडिया का भविष्य सुरक्षित होगा।

आरती गुप्ता पहली ऐसी महिला है जो विभाग से पदोन्नत होकर निदेशक बनी है।

आरती गुप्ता ऐसी महिला अधिकारी है जिन्होंने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से ही अपना कैरियर शुरू किया। इसके अलावा विभाग की बारीकियों को बखूबी जानती है। विभाग की कार्यशैली से गुप्ता बखूबी परिचित है। यही कारण है कि प्रदेश के पत्रकार व विभाग के लोगों में आज खुशी का माहौल है। इससे पहले मेडम विभाग में एडिशनल डायरेक्टर रही है। विभाग के प्रति मेडम की कार्यकुशलता पारंगत है। खास बात यह है कि प्रदेश व देश की जनता इनकी मधुर आवाज को कई मर्तबा सुन चुके है। कोई भी वीवीपीआई कार्यक्रम होता था उसमें आरती गुप्ता ही मंच संचालन का कार्य करती रही है। चाहे फ्रंट मंच हो या फिर बैकस्टेज मंच हो। न्यूज बनाने से लेकर स्क्रिप्ट एडिटिंग सहित पत्रकारिता के सारे गुणों से भरपूर आरती गुप्ता एक जिम्मेदार अधिकारी है और विभाग में वेहतर सेवाएं दी हैं। आरती गुप्ता अपने कर्तव्य के प्रति कर्तव्यनिष्ठ और जिम्मेदार है। मधुर और विनम्र स्वभाव की महिला अधिकारी की आवाज विभाग की डाक्यूमेंट्री में भी सुनी जा सकती है और आकाशवाणी एवं दूरदर्शन शिमला में समाचार उद्घोषक का भी वेहतर अनुभव रखती है। इसके अलावा आरती गुप्ता थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। नार्थ इंडिया पत्रकार एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष एवं प्रेस क्लब कुल्लू के प्रधान धनेश गौतम ने आरती गुप्ता के निदेशक पद पर पदोन्नत होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि इनकी नियुक्ति से विभाग जहां दिन दुगनी रात चौगनी तरक्की करेगा वहीं पत्रकारों का भविष्य भी सुरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि विभाग को इस तरह के अधिकारी की आवश्यकता थी जो विभाग के बारे अनुभवी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!