मुख्य संसदीय सचिव सुन्दर सिंह ठाकुर को प्रदेश सरकार द्वारा साडा का अध्यक्ष किया मनोनीत


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू।

मुख्य संसदीय सचिव सुन्दर सिंह ठाकुर ने फॉरेस्ट रेस्ट हाउस कसोल में साडा (विशेष क्षेत्र विकास अभिकरण)मणिकर्ण एवम कसोल की बैठक की अध्यक्षता  की।उन्होंने कहा कि मणिकर्ण में पर्यटन विभाग की क्षतिग्रस्त भवन की मुरम्मत के लिए जब तक विभाग जियोलोजिस्ट सर्वे नहीं करता तब तक इस क्षेत्र को साडा की ओर से बाड़बन्दी की जाए तथा  इस। जर्जर भवन को असुरक्षित घोषित किया जाय ताकि इससे कोई नुकसान न हो।

उन्होंने मणिकर्ण पंचायत में गारबेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए तेज़ी से कार्य करने के निर्देश दिए ताकि कूड़े का उचित तरीके से निष्पादन शुरू हो सके।

उन्होने नेचर पार्क में इंटरप्रिटेशन सेंटर एवं पार्किंग का प्रकल्लन तैयार करने के लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए।

उन्होंने कसोल में स्कूल के खेल मैदान की भूमि को बाड़बंदी करने के लोक निर्माण को निर्देश दिए 

उन्होंने कहा कि जाम लगने की समस्या से निजात पाने के लिए पार्किग की उचित व्यवस्था की जाएगी तथा पुलिस चौकी मनिकर्ण को स्तरोन्नत कर थाना तथा साडा के कार्यालय के लिए कसोल में भूमी चिन्हित करने के निर्देश दिए। 

बैठक में कसोल में दो जगह ड्रेन के निर्माण के लिए 10 लाख मंजूर किए गए।

 बैठक में साडा  बैरियर के पास सड़क की मुरम्मत के  लिए 8 लाख रूपये की मंजूरी के साथ ही कसोल नेचर पार्क के लिए हाई मास्ट लाइट स्वीकृत की गई।

उन्होंने कहा कि साडा क्षेत्र में डोर टू डोर कूड़ा उठाने का कार्य आरम्भ किया गया है, ताकि यहां कूड़े को घरों से ही एकत्र कर इसका उचित निस्तारण किया जा सके। जिसके लिए 10 कमरे से अधिक के होटल व रेस्तरां से 3 हज़ार, 10 कमरों तक के होटलों से 2 हज़ार,  ढाबा से 1 हज़ार ,घरों से 2 सौ रूपये का मासिक शुक्ल लिया जायेगा।

बैठक की कार्यवाही का संचालन ज़िला नगर योजना अधिकारी रसिक शर्मा ने किया।

बैठक में एसडीएम विकास शुक्ला, डीएफओ प्रवीण कुमार एक्सिन लोक निमार्ण बीएस नेगी, बिजली बोर्ड वीरेंद्र शर्मा, जलशक्ति अमित,  एग्रीकल्चर रूरल डेवलपमेंट बैंक के किशन ठाकुर सहित अन्य सदस्य उपस्थित  थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!