पर्यटन निगम के होटलों में पत्रकारों,फौजियों व पूर्व सैनिकों को 50 फीसदी की छूट


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कांगड़ा। हिमाचल पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और विधायक आरएस बाली ने कांगड़ा में कहा कि फौज में सेवारत हिमाचली फौजियों को निगम के होटलों में रहने पर पचास फीसदी की छूट दी जाएगी।
यह सुविधा उन्हें साल के आठ महीने मिलेगी, जबकि मार्च से लेकर जून के चार महीने तक उन्हें 30 फीसदी की छूट दी जाएगी। साथ ही होटल में रहने वाले फौजियों को खाने पर अतिरिक्त से 30 फीसदी की छूट दी जाएगी।बाली ने कहा कि यही सुविधा सूबे के पूर्व सैनिकों और सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकारों को भी मिलेगी। प्रदेश और इसके बाहर निगम के किसी भी होटल में ठहरने और खाने पर उन्हें यह छूट मिलेगी।


महाशिवरात्रि के दिन उन्होंने प्रदेश के इन वर्गों को सुविधा देने के लिए यह घोषणा की है और सोमवार को निगम की ओर से इन सुविधाओं के लिए अधिसूचना जारी हो जाएगी। उसके बाद से तीनों श्रेणी के लोगों और उनके परिवारों के लिए यह सुविधा शुरू हो जाएगी।
बाली ने इस दौरान शनिवार को पालमपुर से अंब तक वंदे भारत बस सेवा शुरू करने का भी ऐलान किया। सुबह आठ बजे हाईटेक सुविधा से लैस वॉल्वो बस पालमपुर से चलेगी और नगरोटा, कांगड़ा और देहरा से होते हुए बस अंब तक पहुंचेगी। इससे जिले के लोगों को वंदे भारत ट्रेन सुविधा से जुड़ने की सुविधा मिल जाएगी।

-फैसला स्वागत योग्य—-

धनेश गौतम नॉर्थ इंडिया पत्रकार एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष धनेश गौतम ने इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि पहली बार सरकार के किसी अध्यक्ष ने पत्रकारों की मांग पर गौर किया है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की बहुत समय से यह मांग थी कि निगम के होटलों में छूट में प्रतिशतता बढ़ाई जाए। क्योंकि सरकार द्वारा जो छूट दी जा रही थी उसी रेट में अन्य होटल उपलब्ध रहते थे जिससे पत्रकारों को इसका लाभ नहीं मिल रहा था।

धनेश गौतम ने कहा कि पहले निगम के होटलों में ठहरने पर 30 फीसदी की छूट थी और अब 20 प्रतिशत बढ़ कर यह 50 फीसदी हो गई है। इससे जहां पत्रकारों को सुविधा मिलेगी वहीं सरकार को भी इसका फायदा होगा। जबकि खाने पर 25 फीसदी की छूट थी इसमें अब 5 फीसदी की बढ़ोतरी होकर यह छूट 30 फीसदी हो गई है। उन्होंने निगम के अध्यक्ष आरएस बाली का इस कार्य के लिए आभार प्रकट किया है और उम्मीद की है कि सरकार इसी तरह पत्रकारों की अन्य मांगों पर भी गौर करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!