एपीएमसी के अध्यक्ष राम सिंह मियां व   डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने किया पटईला गांव का दौरा,अग्नि प्रभावितों को बांटी राहत सामग्री


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तुफान मेल न्युज, सैंज।

एपीएमसी के अध्यक्ष राम   सिंह मियां व   उपायुक्त  कुल्लू आशुतोष गर्ग ने शुक्रवार को बनोगी पंचायत के पटईला गांव का दौरा किया। बीते 14 दिसंबर को पटईला गांव में हुए भीषण अग्निकांड में 9 परिवार बेघर हो गए थे। डीसी आशुतोष गर्ग ने घटनास्थल पहुंचकर प्रभावित परिवारों से मिलकर राहत एवं पुनर्वास कार्यों का जायजा लिया तथा अग्नि प्रभावित परिवारों की समस्याओं की जानकारी प्राप्त की।

उनके साथ कृषि विपणन समिति कुल्लू व लाहौल स्पीति के अध्यक्ष राम सिंह मियां भी प्रभावित गांव पहुंचे।  

अग्नि प्रभावित परिवारों ने डीसी को अपना दुखड़ा सुनाया तो उपायुक्त ने उन्हें प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस घड़ी में प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन उनके साथ हैं ।   प्रभावितों ने पुनर्निर्माण को लेकर आ रही समस्याओं के बारे अवगत करवाते हुए उपायुक्त को इमारती लकड़ी के लिए टीडी मुहैया करवाने का आग्रह किया तो उपायुक्त ने डीएफओ बंजार को निर्देश जारी कर जल्द टीडी उपलब्ध करने  की बात कही । 

ग्रामीणों द्वारा आग से प्रभावित देवता पंझारी के मंदिर के लिए धन की मांग पर भाषा विभाग से उचित धनराशि उपलब्ध करने का आश्वासन भी दिया गया। 

मियां राम सिंह ने इस दौरान राजकीय वरिष्ठ  माध्यमिक पाठशाला दयोहरी व् प्राथमिक पाठशाला  पटईला का निरीक्षण कर  पटईला स्कूल के लिए 2 लाख रुपये  की राशि जारी की तथा इस कार्य  को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए 

कृषि विपणन समिति के अध्यक्ष राम सिंह मियां तथा उपायुक्त आशुतोष गर्ग द्वारा अग्नि प्रभावित परिवारों को घरों के निर्माण के लिए टीन की चादर बतौर राहत सामग्री वितरित की गई। प्रभावित 9 परिवारों को एनएचपीसी के सहयोग से सीएसआर के तहत कुल  200  चादरें प्रदान की गई तथा 100 चादरें  आइसोलोइड इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी के द्वारा प्रदान की गई ।

इससे पूर्व मियां राम सिंह व् उपायुक्त ने दोहरी स्थित मंदिर में  पूजा अर्चना भी की।  

 इस अवसर पर नायब तहसीलदार सैंज हीरा लाल नलवा, बंजार कांग्रेस के अध्यक्ष तेजा ठाकुर वरिष्ठ उपाध्यक्ष , पार्वती तीन के महाप्रबंधक प्रभारी प्रकाश चंद, स्थानीय पंचायत प्रधान इंद्रा देवी व पंचायत सदस्य  सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!