स्पीति प्रशासन की ओर से आयोजित विशेष कार्यक्रम में सांसद प्रतिभा ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,स्पीति ।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राम सिंह ने स्वागत किया। विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि स्पीति के विकास में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का अहम योगदान है। हर गांव में मूलभूत सुविधाएं उनके नेतृत्व में स्पीति वासियों को मिल पाई है। आईपीएच और लोक निर्माण विभाग में यहां के लोगों को बेलदार के तौर पर तैनात करके रोजगार मुहैया करवाया है। जन जातीय क्षेत्र में कृषि के अलावा कोई और साधन नहीं होता है ।

ऐसे में यहां के लोगों को लेबर नियुक्ति के लिए नीति निर्माण की आवश्यकता है। भावा मुद मार्ग का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है वहीं भूमिहीन लोगों को नौतोड़ भूमि मुहैया करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। जब से प्रदेश में ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री बने है प्रदेश के विकास को नई गति प्रदान हुई है। प्रदेश सरकार स्पीति की सभी समस्याओं के समाधान के लिए क्रमबद्ध तरीके से कार्य कर रही है।

सांसद प्रतिभा सिंह ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जनजातीय क्षेत्रों का विकास कांग्रेस सरकार की देन रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इन सभी क्षेत्रों में लोगों की सुविधओं के लिए अनेक योजनाएं चलाई। जनजातीय क्षेत्रों के सीमावर्ती इलाकों में स्थानीय लोगों को नौतोड़ जमीन देने का राज्य सरकार का प्रस्ताव राज्यपाल की अनुमति के लिए उनके पास लंबित पड़ा है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने भी राज्यपाल से इस प्रस्ताव को जल्द मंजूरी देने का उनसे आग्रह किया है।
प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार जनजातीय क्षेत्रों के विकास के लिए पूरी तरह समर्पित है। उन्होंने कहा कि यहां उनके समक्ष जो भी मांगे रखी है उन पर सहानभूति पूर्वक विचार किया जाएगा और जो भी जिस विभाग से सम्बंधित है, उन्हें उसे भेजा जाएगा।
प्रतिभा सिंह ने इस दौरान शिक्षा विभाग द्वारा प्रायोजित मेधाबी छात्रों को लैपटॉप भी वितरित किए।
कार्यक्रम के मुनस्लिंग स्कूल रंगरीक, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला काजा और महिला मंडल काजा ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया।


सांसद प्रतिभा सिंह ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने वाले प्रतिभागियों को 50 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि दी । टी ए सी सदस्य केसांग रापचिक ने धन्यवाद भाषण दिया। सांसद प्रतिभा सिंह ने स्पीति के हर गांव से आए सैंकड़ों लोगों की जन समस्याएं सुनी और तुरंत आवश्यक करवाई का आश्वासन दिया है।

इस अवसर पर एडीसी राहुल जैन, एसडीएम हर्ष अमरेंद्र नेगी, तहसीलदार भूमिका जैन, सभी विभागाध्यक्ष, टी ए सी सदस्य वीर भगत , सनी ,ब्लॉक कांग्रेस कमेटी महासचिव लोबजंग, उपाध्यक्ष छेरिंग टाशी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष रवि बोध, उपाध्यक्ष छेरिंग दोर्जे, युवा कांग्रेस महासचिव छैरिंग टाशी, सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर युवा कांग्रेस छेवांग नामग्याल, काजा पंचायत प्रधान सोनम डोल्मा सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।

इन बच्चों को बांटे टैबलेट
सांसद प्रतिभा सिंह ने श्रीनिवासन रामानुज डिजिटल डिवाइस योजना के तहत 13 छात्र छात्राओं को टैबलेट वितरित किए गए। कक्षा दस में सेरकॉन्ग स्कूल ताबो के छात्र रिंचेन दोरजे, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुलिंग से छेवांग गटूक, स्पीति चिल्ड्रन होम स्कूल रंगरीक के छात्र टाशी डोल्मा, टाशी यांगजोम, टाशी पाल्मो, उरगेन जांगमो, मेंटोक खांडो, मेंटॉक खांडो, और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सगनम से इशे डोल्मा, सेरकोंग स्कूल ताबो तेंजिन समनित को टैबलेट दिया गया। वही कक्षा जमा दो अधिक अंक हासिल करने के बाद राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुलिंग के कुंगा छोंजोम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सगनम न्वांग छोड़ोन और स्पीति चिल्ड्रन होम रंगरीक नवांग टाशी को टैबलेट वितरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!