सुनहरा मौका; इंटेलिजेंस ब्यूरो में 677 पदों पर भर्ती शुरू


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

इच्छुक उम्मीदवार इस दिन तक करें आवेदन,,,,,,
तूफान मेल न्यूज डेस्क

इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी पाना हर किसी की ख्वाहिश होती है। गृह मंत्रालय ने आईबी के तहत असिस्टेंट सिक्योरिटी-मोटर ट्रांसपोर्ट (ड्राइवर) और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू होगी।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 677 रिक्तियों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू होगी और 13 नवंबर 2023 को समाप्त होगी। इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती के तहत 677 रिक्तियों को भरा जाना है।

इनमें से 362 रिक्तियां सिक्योरिटी असिस्टेंट-मोटर परिवहन पदों के लिए और 315 मल्टीटास्किंग स्टाफ के लिए आरक्षित हैं। आईबी भर्ती योग्यता मानदंडों को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक विद्यालय परीक्षा (मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा) उत्तीर्ण होना चाहिए।

सिक्योरिटी असिस्टेंट/ एक्जीक्यूटिव पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। दूसरी ओर मल्टीटास्किंग स्टाफ के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष तय की गई है।

अनारक्षित/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के तौर पर 50 रुपये का भुगतान करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!