कुल्लू और मण्डी सराज के दुर्गम क्षेत्रों में सहारा संस्था ने पहुंचाई राहत


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

प्राथमिक उपचार किट के साथ आपदा प्रभावित लोगों को बांटा राशन

ग्राम पंचायत पेखड़ी और शर्ची में शीघ्र ही प्रभावितों को देंगे खाद्य सामग्री-राजेन्द्र चौहान.

तूफान मेल न्यूज,बंजार

हिमाचल प्रदेश के कई दुर्गम क्षेत्र इस बार भारी बारिश बाढ़ और भूस्खलन की मार झेल रहे है। जिला कुल्लू और मण्डी में आपदा की मार देखने को मिल रही है। यहां के दुर्गम इलाकों में भी अनेकों लोग बेघर हो गए है। आपदा प्रभावित लोगों की सहायता के लिए स्थानीय प्रशासन के अलावा कई स्वयंसेवी संस्थाएं भी सहायता के लिए आगे आई है। वहीं सहारा संस्था की सहायता प्रक्रिया का भी लोगों को भरपूर लाभ मिल रहा है।

सहारा संस्था के निदेशक राजेन्द्र चौहान ने बताया कि यह अपनी अन्य सहयोगी संस्थाओें के साथ मिलकर आपदा प्रभावित परिवारों को राशन, कंवल, प्राथमिक उपचार किट, खाद्य सामग्री और अन्य जरुरत के सामान बांट रहे है। इस कार्य के लिए लोगों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।

इसी कड़ी में मगंलवार को को सहारा संस्था और आश्रय हस्था ट्रस्ट बैंगलोर के सहयोग से विधान सभा बंजार और विधानसभा सिराज के कुछ गांवों में सहारा संस्था के निदेशक राजेंद्र सिंह चौहान ने अपनी टीम के सहयोगियों संजू, संधू , शाइना ठाकुर और ठाकुर बलविंदर सिंह के साथ भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन से अपने घर और जमीन से हाथ धो बैठे लोगों में राहत सामग्री बांटी है। इस बार खाद्य सामग्री के साथ प्राथमिक उपचार किट भी लोगों को संस्था के द्वारा प्रदान की गई।

कुल्लू और मण्डी सराज के दुर्गम क्षेत्रों में राहत सामग्री आवंटन प्रक्रिया में संस्था की टीम ने कुल्लू की ग्राम पंचायत टील और सिराज , और मण्डी सराज विधानसभा के ग्राम पंचायत गत्तू , बगड़ाथाच और बल्ह सैंज ग्राम पंचायत के ग्रामीणों में राहत सामग्री का आंबटन किया गया।

इस मौके पर बगड़ाथाच ब्लॉक समिति सदस्य संतोष कुमार, ग्राम पंचायत बगड़ा थाच के प्रधान गुमान सिंह तथा उप प्रधान रोहित ठाकुर तथा ग्राम पंचायत बल्ह सैंज के प्रधान मेद राम आदि मौजूद रहे। इन्होंने आपदा प्रभावित लोगों राहत पहुंचाने के लिए सहारा संस्था के निदेशक राजेंद्र चौहान और उनकी टीम का आभार व्यक्त किया।

सहारा संस्था के निदेशक राजेन्द्र चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि इनकी संस्था दुर्गम क्षेत्रों में भी आपदा प्रभावित लोगों तक राहत पहुंचाने का कार्य कर रही है। इन्होने बताया कि इनकी टीम द्वारा शीघ्र ही तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत पेखड़ी और शर्ची के पीड़ित लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!