साढ़े 4 करोड़ की ठगी के मामले मे 3 आरोपी नोएडा से गिरफ्तार


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

कुल्लू के व्यक्ति से भी की गई थी 4.50 करोड़ की ठगी

आरोपियों के कब्जे से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी हुए बरामद

तूफान मेल न्यूज ,कुल्लू
जिला कुल्लू के रहने वाले एक व्यक्ति से करोड़ों की ठगी के मामले में पुलिस की साइबर टीम ने नोएडा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तो वही प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि तीनों आरोपियों ने विभिन्न माध्यमों से साढ़े चार करोड रुपए की ठगी की है। पुलिस की टीम ने तीनों आरोपियों के कब्जे से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी बरामद की है। तो वही अब इस बात की पूछताछ की जा रही है कि वह किन किन अन्य ठगी के मामले में भी शामिल रहे हैं। कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मौहल गांव जिला कुल्लू के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस थाना भुन्तर में एक शिकायतपत्र प्रस्तुत किया था। जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया था कि उसके साथ Insurance Policy के नाम पर Cyber fraud हुआ है। जिस पर पुलिस द्वारा जांच शुरू की गई।

पुलिस ने जांच में पाया कि साईबर ठगों द्वारा शिकायतकर्ता को अलग-अलग नम्बरों से फोन करके अलग-अलग बैंक खातों में रुपये जमा करवाने के लिए फर्जी काल आते थे। Cyber ठगों द्वारा शिकायतकर्ता से कुल 4.5 करोड़ रुपये की ठगी की गई। वही, इस अभियोग के अन्वेषण के लिए पुलिस थाना भुन्तर व साईबर सैल कुल्लू जिला कुल्लू के कर्मचारियों की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। अभियोग के तकनीकी अन्वेषण में पाया गया कि उपरोक्त घटनाक्रम के तार दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों से जुड़े हैं।

जिस पर प्रारम्भिक अन्वेषण के बाद उपरोक्त टीम ने दिल्ली जाकर अभियोग का अन्वेषण शुरू किया। उपरोक्त टीम ने नोएडा सैक्टर -1 और वैशाली नोएडा में दो अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर दो फर्जी काल सैंटरों का भाण्डा फोड़ किया तथा जिस नम्बर से शिकायतकर्ता को फर्जी फोन काल्ज़ आते थे। उसके साथ अन्य प्रकार के गैजैट्स बरामद किए गए। एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि पुलिस टीम ने इस मामले में 3 आरोपी गोविन्द कुमार पाण्डेय पुत्र श्याम बिलक्ष्ण पांण्डेय गांव कुलहरिया, डा0 कुलहरिया, थाना बाबू बरही तहसील—जिला मधुबनी बिहार, नितिश कुमार मुकेश पुत्र जीवन किशोर सरहन निवासी गांव कल्हरिया, डा0 कुल्हरिया, तहसील बाबूबड़ी, जिला मधुबनी बिहार और पंकज वर्मा निवासी बिहार को गिरफ्तार कर लिया है। तीनो आरोपियों को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है और उन स ठगी के मामले में पुलिस की टीम लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई है।

बॉक्स
एसपी ने बताया कि तीनों व्यक्तियों और फर्जी काँल सैन्टर में एक कम्पयुटर, दो प्रिन्टर, एक पैन ड्राईव, सात लैपटाँप, 26 मोबाइल फोन, 2 आधार कार्ड, 3 वोटर कार्ड, 3 पैन कार्ड, 15 एटीएम कार्ड, 20 मोबाइल चार्जर, 9 चेकबुक, 5 पासबुक, 2 स्वैप मशीन, 3 वाई फाई राउटर और 10 फर्म बोर्ड भी बरामद किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!