तीर्थन घाटी का युवा संस्कार डोड बनेगा सेना में लेफ्टिनेंट


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

प्रथम प्रयास में ही एनडीए की परीक्षा पास कर देश भर में हासिल किया 115वां स्थान
तूफान मेल न्यूज ,बंजार।

भारतीय सेना के तीनों विंग जल, थल, और वायु सेना देश का गौरव है। सेना में भर्ती होकर सीधे अफसर बनना हर युवा का सपना होता है। इसके लिए एनडीए के माध्यम से सीधे लेफ्टिनेंट बनकर देश सेवा का सपना संजोए लाखों युवा हर साल परीक्षा देते हैं, जिनमें से कुछ ही पात्र युवाओं का सिलेक्शन हो पाता है जबकि कइयों का यह सपना साकार नहीं हो पाता।

अभी हाल ही में संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एनडीए वर्ष 2022 की परीक्षा के परिणाम घोषित हुए जिसमे तीर्थन घाटी से बांदल गांव के युवा संस्कार डोड ने पहले ही प्रयास में इस प्रतिष्ठित परीक्षा को पास करके अखिल भारतीय स्तर पर 115वीं रैंक हासिल की है। लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत परीक्षा उत्तीर्ण करके इस बेटे ने भारतीय सेना में कमीशन अधिकारी बनने की राह में अपने कदम आगे बढ़ाए है। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी से 4 साल के कड़े प्रशिक्षण के पश्चात इन्हें सेना में बतौर सैन्य अधिकारी लेफ्टिनेंट बनकर देश सेवा करने का मौका मिलेगा।

तीर्थन घाटी के बेटे की इस कामयाबी और उपलब्धि पर ना केवल परिवार बल्कि समूची तीर्थन घाटी गौरवांवित महसूस कर रही है। इस मौके पर संस्कार रोड के गृह क्षेत्र तीर्थन घाटी गुशैनी,बांदल और शर्ची में खुशी का माहौल है। परिवारजनों को लोगों की ओर से बधाई देने का सिलसिला जारी है।

संस्कार डोड ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा एलएमएस स्कूल कलेहली कुल्लू से प्राप्त करने के पश्चात छठवीं से 12वीं तक की पढ़ाई सैनिक स्कूल सुजानपुर टिहरा हिमाचल प्रदेश से हासिल की है। इनके पिता मोहिंदर सिंह डोड सरकारी स्कूल में प्रवक्ता और माता पुष्पा देवी गृहणी है। परिवारजनों ने बताया कि बेटे ने बचपन में ही तय कर लिया था कि वह सेना में जाकर देश सेवा करेगा जो आज सबका सपना पुरा होता हुआ दिख रहा है।

इस अवसर पर संस्कार डोड ने बताया कि सपने को साकार करने में इनके माता-पिता और गुरुजनों का भरपूर साथ मिला है, इसलिए इस कामयाबी का श्रेय उन्हें ही जाता है। इसने स्कूल की नियमित पढ़ाई के साथ-साथ हमीरपुर और चंडीगढ़ से एनडीए जैसी प्रतियोगी परीक्षा की कोचिंग भी प्राप्त की है। इसने बताया कि इस सफलता और उपलब्धि पर परिजनों, रिश्तेदारों और सहपाठियों की ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं संदेश मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!