प्रदेश की पांच विभूतियां ठाकुर वेदराम मेमोरियल अवार्ड से हुई सम्मानित


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

-भूटिको के सभागार में भव्य आयोजन पूर्व मंत्री एवं सहकार शिरोमणि सत्य प्रकाश ठाकुर मनाया भव्य जन्मदिन
तूफान मेल न्यूज,कुल्लू। ठाकुर वेदराम मेमोरियल राज्य अवार्ड 2023 से आज भूटिको के सभागार में प्रदेश की पांच विभूतियां सम्मानित की गई। वहीं पूर्व मंत्री एवं सहकार शिरोमणि सत्य प्रकाश ठाकुर का जन्मदिवस अमृत आनंदोत्सव के रूप में सफलतम 75 वर्ष पूरे करने पर बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

इस अवसर पर ठाकुर के जन्मदिन पर एक बड़ा केक काटा गया और स्थानीय लोगों के अलावा अन्य कई राज्यों के लोग उन्हें बधाई देने पहुंचे। इस कार्यक्रम का आयोजन ठाकुर वेद राम सोशल कल्चरल एन्वायरनमैंट एंड वेल्फेयर सोसाईटी द्वारा किया गया इस वर्ष नई उड़ान उभरती प्रतिभा राज्य अवार्ड से कुल्लू की मीनाक्षी वधवा को अलंकृत किया गया।

मीनाक्षी एमबीबीएस कर रही है और लगातार तीसरे वर्ष भी प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। वहीं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के क्षेत्र में मंडी की वीनिता ठाकुर ठाकुर वेदराम आवार्ड से सम्मानित किया गया। वीनिता हालांकि नई एंकर है लेकिन उन्होंने मीडिया में स्थानीय बोली में एंकरिंग कर मीडिया में एक नया ट्रेंड लाया है जिसे प्रदेश की जनता पसंद कर रही है। वहीं प्रिंट मीडिया के क्षेत्र में दलाश के आशीष शर्मा को राज्य स्तरीय वेदराम मेमोरियल आवार्ड से नवाजा गया। आशीष ने दुर्गम क्षेत्र में रहते हुए मीडिया की अलख जगा रखी है। लोक संस्कृति के क्षेत्र में सैंज के लोक कलाकार लाल सिंह को वेदराम ठाकुर राज्य आवार्ड से सम्मानित किया गया ।

लाल सिंह ने लोक संस्कृति को जिंदा रखने के जो प्रयास किए हैं वे वेहद सराहनीय है। वहीं समाज सेवा के क्षेत्र में बंजार के सेसराम नेगी को मरणोपरांत ठाकुर वेदराम मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

सोसायटी के अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने कहा कि इस वर्ष यह कार्यक्रम बड़ी धूमधाम से मनाया गया और सहकारिता के शिरोमणि एवं पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश का जन्मदिन भी बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष होने की स्मृति में यह महोत्सव यादगार उत्सव के रूप में मनाया गया है। इस अवसर पर सहकार शिरोमणि सत्य प्रकाश ठाकुर ने ठाकुर वेद राम सोशल कल्चरल एन्वायरनमैंट एंड वेल्फेयर सोसाईटी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस तरह का कार्यक्रम हर वर्ष मनाया जाता है।

उन्होंने प्रदेश की सभी सम्मानित प्रतिभाओं को बधाई दी और कहा कि चयन कमेटी प्रतिभागियों को खोजती है और ऐसी प्रतिभाओं को यह आवार्ड दिया जाता है जिनका समाज निर्माण में वेहद योगदान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!