राहुल गांधी को सेशन कोर्ट ने दी जमानत,सजा माफी पर 13 को सुनवाई


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज ,दिल्ली।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत के सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है। इस मामले में स्टे पर सुनवाई 13 अप्रैल को होगी. इस सुनवाई में राहुल गांधी वकील के साथ मौजूद रहेंगे. लोअर कोर्ट के ऑर्डर पर स्टे की अपील को ग्राह्य रखते हुए अगली सुनवाई 13 अप्रैल को मुक़रर की गई है. वहीं जमानत अर्ज़ी पर कोर्ट ने राहुल को केस चले तब तक जमानत दे दी है. कोर्ट ने 15 हज़ार के मुचलके पर जमानत दी है. राहुल गांधी ‘मोदी सरनेम’ को लेकर मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के खिलाफ सोमवार को गुजरात के सूरत स्थित सत्र अदालत में अपील दाखिल की थी.

इससे पहले कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी उनसे मिलने राहुल के आवास पर पहुंचीं. वहां राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एक ही गाड़ी में सवार होकर एयरपोर्ट के लिए निकले और वहां से फ्लाइट लेकर सूरत पहुंचे. राहुल गांधी का समर्थन जताने के लिए कांग्रेसशासित प्रदेश के 3 मुख्यमंत्रियों सहित कई बड़े नेता भी सूरत पहुंचे हैं. सूरत की सत्र अदालत में राहुल गांधी द्वारा याचिका दाखिल करते समय राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी उनके साथ मौजूद रहे.

सूरत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एचएच वर्मा की अदालत ने ‘मोदी सरनेम’ को लेकर राहुल की ओर से की गई एक टिप्पणी के संबंध में दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे में उन्हें 23 मार्च को दोषी करार देते हुए 2 साल की जेल और 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी. कोर्ट द्वारा 2 साल की सज़ा सुनाए जाने के बाद लोकसभा सचिवालय ने उन्हें संसद सदस्यता के लिए अयोग्य कर दिया था.
ऐसे में कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी मेट्रोपोलिटन अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका दाखिल करने के लिए सत्र अदालत में मौजूद रहेंगे. उनके वकील किरीट पानवाला ने कहा, ‘राहुल गांधी दोपहर करीब 3 बजे अपील दाखिल करने के लिए सूरत में सत्र अदालत पहुंचेंगे.’ पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी जब सोमवार दोपहर को यहां पहुंचेंगे, तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी सूरत में मौजूद रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!