तिब्बत में अत्याचार बंद करें ड्रेगन


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

-तिब्बत समुदाय के लोगों ने ढालपुर में निकाली रैली

तूफान मेल न्यूज , कुल्लू। ढालपुर कुल्लू में तिब्बत समुदाय के लोगों ने रैली निकालकर तिब्बत की गुलामी को याद किया। इस अवसर पर तिब्बत की आजादी को लेकर भी मांग की गई। रैली को संबोधित करते हुए सैटलमेंट अधिकारी थुपचन्न छोपेल ने कहा कि तिब्बत में चीन का अत्याचार बरकरार है।

उन्होंने कहा कि तिब्बत में 1959 से लेकर आजतक तिब्बती लोगों का शोषण हो रहा है। तिब्बत के लोगों को जीने की मूलभूत सुविधाओं का भी अधिकार नहीं है। न तो शिक्षा में आजादी है और न ही धर्म में आजादी है और न ही चलने फिरने में आजादी है। चीन के लोगों के लिए सभी आजादी है लेकिन तिब्बत के लोगों पर पहरा है और यह अत्याचार 1959 से ही चला है। उन्होंने कहा कि तिब्बत के लोगों को हर चीज में प्रतिबंध है। उन्होंने कहा कि 1959 में चीन ने तिब्बत में घुसकर हमें गुलाम किया था और उसी दिन से हम आजतक इसका विरोध जलूस निकालकर कर रहे हैं। उस दौरान 1.2 मिलियन तिब्बती मारे गए थे। उन्होंने कहा कि कुल्लू में भी 1300 के करीब तिबतीयन रहते हैं और हर वर्ष गुलामी की यह वर्षगांठ विरोध करके मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि चीन के संविधान के मुताविक हमें तिब्बत के अंदर धर्म व कल्चर की आजादी चाहिए और आपस में बैठकर म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग के आधार पर समझौता होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!