सीपीएस ने की राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय  मणिकरण में वार्षिक पारितोषिक समारोह की अध्यक्षता


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा  प्रदान करने के लिए बचनबद्ध

तूफान मेल न्यूज़ , मणिकरण

मुख्य संसदीय सचिव ऊर्जा ,वन ,पर्यटन व परिवहन  सुंदर सिंह ठाकुर ने आज राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मणिकरण में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतोर मुख्य अतिथि कहा कि प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है तथा सभी सरकारी स्कूलों में सभी बेहतर सुविधाएं  व अधोसंरचना उपलब्ध करवाई जाएगी ।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी  विधानसभा क्षेत्रों में एक एक राजीव गांधी डे आवासीय  मॉडल स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। जहां विद्यार्थियों को देश के श्रेष्ठ स्कूलों की तर्ज पर बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध होगी। 

उन्होंने कहा कि कुल्लू  विधानसभा क्षेत्र में राजीव गांधी डे आवासीय मॉडल विद्यालय के निर्माण के लिए 50 बीघा  भूमि का चयन कर लिया गया है इस में अधोसंरचना बिकसित  करने पर 30 से 50 कऱोड़ ब्यय होंगे। उन्होंने कहा कि  डे बोर्डिंग स्कूलों के खुल जाने से ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को  बेहतर व गुणात्मक शिक्षण सुविधाएं उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर सभी शिक्षण संस्थानों में भी विद्यार्थियों को बेहतर व गुणात्मक शिक्षा प्रदान की जाएगी।सुंदर सिंह ठाकुर ने विद्यार्थियों से और अधिक परिश्रम करने का आग्रह किया। ताकि भविष्य में होने वाली स्पर्धाओं में सफलता हासिल कर अपना तथा अपने माता-पिता व स्कूल का नाम रोशन हो सके।उन्होंने विद्यार्थियों से पढ़ाई के साथ साथ खेल व  अन्य गतिविधियों में भाग लेने को कहा क्योंकि इसी से सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पुरानी पेंशन देने का अपना वायदा पूरा कर लिया है उन्होंने  कर्मचारियों  से प्रदेश सरकार की नीतियों व कार्यक्रमो को लोगो तक पहुंचाने  का आग्रह किया ताकि अधिक से अधिक लोग लाभन्वित हो सके। उन्होंने शिक्षकों से और अधिक समर्पण  व कर्तव्य निष्ठा से कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने का जिम्मा शिक्षकों पर होता है।

सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि मणिकरण व लग घाटी को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा ताकि युवाओँ को  रोजगार व स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि मणिकरण स्थित पर्यटन परिसर को पुनः विकसित कर अधोसंरचना विकसित की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूल भवन का निर्माण किया जयेगा। उन्होंने स्कूल परिसर में मंच निर्माण के लिये 3 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मणिकरण में रोप वे स्थापित किया जाएगा। कसोल में कूड़ा निष्पादन सयंत्र स्थापित किया जाएगा। उन्होंने सभी से मणिकरण, कसोल को प्लास्टिक मुक्त बनाने मे सहयोग का आग्रह किया।इस अवसर पर राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मणिकरण के एसएमसी के अध्यक्ष  शिवलाल  ने मुख्य अतिथि  तथा अन्य का स्वागत किया।मुख्य अतिथि ने इस दौरान शिक्षा, खेल,व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को संमानित किया।इस अवसर स्कूल के बच्चों द्वारा रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष  किशन ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस कुल्लू अध्यक्ष हेम सिंह,प्रधान ग्राम पंचायत मणिकरण योवन लता , मणिकरण स्कूल के प्रधानाचार्य रमेश बोद्ध अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!