नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप में हिमाचल के खिलाड़ियों का दबदबा


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

विधायक रवि ठाकुर ने खिलाड़ियों को दी बधाई, ऐसोसिएशन को प्रदान की आर्थिक मदद

तूफान मेल न्यूज़ ,कुल्लू।

लेह में आयोजित नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप में हिमाचल की टीम का दबदबा रहा। यहां आयोजित चैंपियनशिप में हिमाचल की अंडर-18 आइस हॉकी टीम ने जहां कांस्य पदक जीता है वहीं महिलाओं की टीम ने भी कांस्य पदक जीत अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। हिमाचल प्रदेश आइस हॉकी एसोसिएशन के अध्यक्ष अभी डोगरा ने उक्त प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए बताया कि लेह में आयोजित नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप में हिमाचल की तीन टीमों ने शिरकत की। इस दौरान तीनों ही टीमों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए जहां प्रतियोगिता में महिला वर्ग ने कांस्य पदक झटका है वहीं अंडर 18 वर्ग में भी खिलाड़ियों ने कांस्य पद हासिल करने में कामयाबी पाई है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश आइस हॉकी एसोसिएशन को लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर द्वारा जहां आर्थिक तौर पर 31 लाख रुपए की मदद की गई है वहीं हिमाचल में विंटर्स गेम को बढ़ावा देने के लिए विधायक रवि ठाकुर का हमेशा से ही योगदान एसोसिएशन को मिलता रहा है। अभी डोगरा ने बताया कि अब हिमाचल की टीम गुलमर्ग में आयोजित खेलो इंडिया में भाग लेने के लिए पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि वे प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि हिमाचल में ऑल वेदर आइस हॉकी स्केटिंग रिंक बनाया जाए ताकि प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को इसकी सुविधा उपलब्ध हो सके।

उधर लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने हिमाचल आइस हॉकी एसोसिएशन को लेह में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी है, वहीं खिलाड़ियों को भी अपनी शुभकामनाएं दी है। विधायक रवि ठाकुर ने कहा की उनका यह प्रयास है कि लाहुल स्पीति में विंटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा मिले साथ ही साथ साहसिक खेलों से जुड़े पर्यटन कारोबार को भी नए मुकाम तक पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश आइस हॉकी एसोसिएशन को इस देश में जहां आर्थिक मदद प्रदान की गई है वहीं लाहौल स्पीति में आने वाले समय में विंटर्स गेम को अधिक बढ़ावा मिले इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लाहुल स्पीति में जहां आने वाले समय में नए आइस हॉकी रिंग बनाए जाएंगे, वहीं युवाओं को साहसिक खेलों के प्रति जागरूक कर उन्हें विंटर स्पोर्ट्स की हर सुविधा घाटी में ही उपलब्ध करवाई जाएगी आने वाले समय में नेशनल और इंटरनेशनल लेवल की चैंपियनशिप भी यहां करवाई जाएगी। बहरहाल नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप में हिमाचल के खिलाड़ियों का दबदबा रहाहै। शुक्रवार को शिमला में लाहुल स्पीति की आइस हॉकी टीम को नेशनल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने पर विधायक रवि ठाकुर ने बधाई दी। इस दौरान विधायक रवि ठाकुर ने  एक लाख रुपए विधायक निधि से टीम को देने का ऐलान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!