सैंज के राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सैंज में रविवार को खंड स्तरीय अंडर-14 छात्र वर्ग टूर्नामेंट का समापन


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,सैंज

शिक्षा खंड सैंज के राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सैंज में रविवार को खंड स्तरीय अंडर-14 छात्र वर्ग टूर्नामेंट का समापन हुआ । टूर्नामेंट के समापन अवसर पर जिला कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष महेश शर्मा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे । जिला प्रारंभिक शिक्षा स्कूली क्रीडा संगठन द्वारा आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में समापन अवसर पर मुख्यअतिथि महेश शर्मा ने विजेता टीमों को इनाम वितरित कर प्रतियोगिता का रविवार को विधिवत समापन किया ।

खंड स्तरीय अंडर -14 टूर्नामेंट के समापन अवसर अवसर पर सैंज में मुख्य अतिथि का स्कूली बच्चों व स्कूल प्रबंधन समिति ने भव्य स्वागत किया और स्कूल के प्रधानाचार्य प्रवीण गुप्ता ने मुख्य अतिथि को टोपी मफलर और स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया। प्रधानाचार्य ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि चार दिवसीय खंड स्तरीय टूर्नामेंट सभी अध्यापकों की मेहनत से आज विधिवत सम्पन्न हुआ है जिसमें सभी अध्यापकों ने कड़ी मेहनत की और स्कूली बच्चों ने भी अपनी-अपनी ड्यूटी को बखूबी निभाया है। उन्होंने समापन अवसर पर पधारे मुख्य अतिथि का धन्यवाद करते हुए कहा कि आपने बिजी शेड्यूल के बावजूद स्कूल प्रबंधन समिति के न्योता को स्वीकार किया है और युवा खिलाड़यो को अपना किमती समय दिया है जिसके लिए स्कूल प्रबंधन समिति व खंड स्तरीय मैनेजमेंट कमेटी आपकी आभारी रहेगी।

उधर समापन अवसर के मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष महेश शर्मा ने युवा खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी खिलाड़ी हार से निराश ना । उन्होंने कहा कि हार और जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं उन्होंने विजेता टीमों को जहाँ वधाई दी वही भविष्य में जीत की एक कदम दूर रहे टीमों को बेहतर खेलने का आग्रह किया । बता दें कि खंड स्तरीय टूर्नामेंट में 16 टीमों के 258 खिलाड़ियों ने भाग लिया जिसमें वॉलीबॉल में शैशर टीम विजेता मझान उपविजेता रही,कबड्डी में देहूरी विजेता शैशर उप विजेता तथा खो खो में ब्रैहन विजेता और सारी उपविजेता का खिताब जीतने में कामयाब हुई। बैडमिंटन में शैशर विजेता व उप विजेता रुआड रही तथा योगा में शैशर विजेता व रुआड उपविजेता बनी। उधर कल्चर कंपटीशन के ग्रुप सॉन्ग में सैंज प्रथम सीहण दूसरे स्थान पर रहा वही भाषण प्रतियोगिता में प्रथम रुआड स्कूल तथा द्वितीय सैज रहा। नाटक में प्रथम सैज तथा द्वितीय स्थान पर रूआड रहा। खेल प्रभारी मोहन राकेश गौतम में खेलकूद प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए बताया कि सैंज में नया शिक्षा खंड बनने के बाद पहली बार हुए टूर्नामेंट में सौ फ़ीसदी स्कूलों ने भाग लिया जो गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी व निजी स्कूलों से 258 खिलाड़ीयो ने प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमें वॉलीबॉल, कबड्डी, खो-खो व बैडमिंटन के अलावा लोकनृत्य, एकांकी, समूह गान, भाषण व एकल गान आदि सांस्कृतिक गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन किया । प्रतियोगिता के प्रबंधक सचिव एवं स्कूल के प्रधानाचार्य प्रवीण गुप्ता ने मुख्य अतिथि सहित सभी खिलाड़ी बच्चों का स्वागत करते हुए कहा कि सभी विद्यार्थी व टीम प्रभारीयों ने अनुशासन में रहकर आपसी भाईचारे के साथ खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लिया है ।

समापन अवसर पर मुख्य अतिथि महेश शर्मा ने खिलाड़ी बच्चों को सीख देते हुए कहा कि आप सभी बच्चे देश का आने वाला भविष्य है और आज खेलों में भारत बढ़-चढ़कर पूरे विश्व में गौरव हासिल कर रहा है । उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 7100 रुपए विद्यालय के प्रधानाचार्य को सौंपे और जिला स्तरीय टूर्नामेंट में खेलने के लिए शिक्षा खंड सैज के खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट देने की घोषणा की। वहीं उनके साथ पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बंजार जय बिहारी लाल पूर्व प्रधानाचार्य फतेह सिंह ठाकुर कांग्रेस सेवादल जिला महासचिव बुद्धि सिंह बेली राम पूर्व उपप्रधान गाड़ा पारली लाल चंद आदि उपस्थित रहे स्कूल प्रंबधन समिति शेर सिंह नेगी और डी पी सुरेश भारद्वाज मुख्यातीथी का धन्यवाद किया और कहा कि अंडर फोर्टिन लड़कियों की खेल कूद प्रतियोगिता छ से नो जून सीनियर सेकेंडरी स्कूल शंशेर में होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!