ब्रेकिंग:हिमाचल में कोरोना से एक और मौत,68 वर्षीय वुजूर्ग की जिंदगी लील गया कोरोना


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love


जिला में कोरोना पॉजिटिव के 104 मामले 3 मेडिकल कॉलेज कोविड वार्ड में एडमिट
तूफान मेल न्यूज नाहन।

जिला सिरमौर में वर्ष 2023 की कोरोना से पहली मौत दर्ज की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उपमंडल राजगढ़ के गांव नेहरटी भगोट निवासी 68 वर्षीय नरसिंह करीब 4 दिनों से नाहन मेडिकल कॉलेज के कोविड- वार्ड में एडमिट था। हालांकि मृतक व्यक्ति को हृदय और सांस संबंधी तकलीफ पहले से ही थी उसी के चलते मरीज को राजगढ़ करीब 5 दिन पहले एडमिट किया गया था। राजगढ़ अस्पताल में हालत बिगड़ती देख नरसिंह को नाहन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था।
इलाज के दौरान ही मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर नरसिंह का कोरोनावायरस टेस्ट भी किया गया। जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।
नरसिंह को कोरोना वार्ड में एडमिट कर दिया गया था जहां उसका इलाज चल रहा था। मगर 8 अप्रैल सुबह 7:00 बजे शनिवार को कार्डिया आघात के चलते नरसिंह दुनिया को अलविदा कह गया।
बताया जा रहा है कि नर्सिंग नेपाली मूल का है जो कि अपने परिवार सहित बचपन से ही पोस्ट ऑफिस जदोल टपरोली के नेहरटी भगोट में रह रहा था।
जिला सिरमौर में सबसे अच्छी बात तो यह है कि कोरोना से मरने वाले व्यक्ति को उसके घर तक पहुंचाने के लिए राम सिंह जैसे समाज सेवक का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। समाज सेवक राम सिंह आज भी जैसे ही उसको कोरोना से हुई मौत का पता चला वह तुरंत एंबुलेंस के साथ अस्पताल पहुंच गया था। कोरोना वॉरियर्स की टीम के साथ राम सिंह मृतक का शव लेकर राजगढ़ के लिए रवाना हो गया था। बड़ी बात तो यह भी है कि मृतक का अंतिम संस्कार भी राम सिंह व साथ में गए मेडिकल कॉलेज के कोरोना वॉरियर्स के द्वारा ही किया जाएगा।
बता दें कि जिला सिरमौर में मौजूदा समय कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 104 तक पहुंच चुकी है। जिनमें चार पेशेंट नाहन मेडिकल कॉलेज के कोविड- वार्ड में एडमिट थे। जिनमें से 68 वर्षीय नरसिंह की मौत हो गई है।
वही सीएमओ जिला सिरमौर डॉ अजय पाठक ने खबर की पुष्टि करी है। उन्होंने बताया कि मरीज पहले से ही अन्य बीमारियों से ग्रस्त था। डॉ पाठक ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना अभी भी काफी सक्रिय है। उन्होंने कहा कि लोग सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से परहेज करें यदि मजबूरन जाना भी पड़े तो मुंह पर मास्क जरूर लगाएं। डॉ पाठक ने लोगों से यह भी अपील करी है कि यदि सर्दी-जुकाम आदि की शिकायत हो तो घर पर भी मास्क लगाकर रखें। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि समय रहते कोरोना का टेस्ट भी जरूर करावा लें .
बरहाल इससे पहले की सरकार और प्रशासन को शक्ति के साथ कड़े नियम अपनाने पड़े आता है लोगों को चाहिए कि वे कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तमाम नियमों का नैतिकता के साथ पालन करें।
हालांकि जिला सिरमौर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए मुकम्मल और बेहतर इंतजाम है। बावजूद इसके इन सब की जरूरत ना पड़े इसके लिए जरूरी है की फेस मास्क और अन्य नियमों का पालन भी किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!