दशहरा उत्सव में दूसरे दिन कल्चरल परेड का आयोजन ,18 देशों के कलाकारों ने लिया परेड में भाग


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज , कुल्लू

हिमाचल के कुल्लू में चल रहे दशहरा उत्सव में दूसरे दिन आयोजित कल्चर परेड में 18 देशों के कलाकारों ने भाग लिया इस कल्चरल परेड को देखने के लिए ढालपुर में हजारों की भीड़ एकत्र हुई और पुलिस प्रशासन के द्वारा भी कानून व्यवस्था को बेहतर तरीके से संभाला गया । इस परेड को उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया । तो वहीं दशहरा उत्सव की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में भी उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री मुख्य अतिथि के रूप में शामिल रहे । इस कल्चर परेड में अमेरिका, रूस, रोमानिया, कजाकिस्तान, क्रोएशिया, वियतनाम, ताइवान, थाईलैंड, पनामा, ईरान, मालदीव, मलेशिया, केन्या, घाना और इथोपिया की संस्कृति की झलक देखने को मिली । वही, उड़ीसा लद्दाख किन्नर तमिलनाडु सहित अन्य राज्यों के कलाकार भी इस परेड में शामिल हुए ।

इस कार्यक्रम में शामिल उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार के द्वारा अब की बार एक नए स्वरूप में अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा जिला कुल्लू में पर्यटन गतिविधियों को भी सरकार के द्वारा बढ़ावा दिया जा रहा है । अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव शुरू होने से यहां पर सभी प्रकार की गतिविधियां चल रही है और यहां का पर्यटन कारोबार बढ़ रहा है । आने वाले दिनों में भी कुल्लू के विभिन्न पर्यटन स्थलों को विकसित किया जाएगा और सैलानियों की सुविधा के लिए यहां पर कई गतिविधियां भी चलाई जाएंगी।


इस कार्यक्रम में शामिल उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार के द्वारा अब की बार एक नए स्वरूप में अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। आने वाले दिनों में भी कुल्लू के विभिन्न पर्यटन स्थलों को विकसित किया जाएगा और सैलानियों की सुविधा के लिए यहां पर कई गतिविधियां भी चलाई गई
बाहरी राज्यों के कलाकारों ने भी अपनी संस्कृति का बेहतरीन तरीके से प्रदर्शन किया।

वहीं, इस कल्चर परेड को देखकर स्थानीय लोग भी काफी खुश हुए और दशहरा उत्सव समिति के प्रयासों की सराहना की। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक साथ 17 देश के कलाकारों ने ढालपुर में अपनी संस्कृति का प्रदर्शन किया। वहीं, बाहरी राज्यों के कलाकार भी अपनी संस्कृति का प्रदर्शन करते हुए नजर आए। दशहरा उत्सव समिति के द्वारा इस बार जो यह नया प्रयास किया गया है. वह काफी बेहतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!