एनएचपीसी ने नेपाल को बाढ़ राहत के लिए 1 करोड़ नेपाली रुपये की सहायता प्रदान की


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तुफान मेल न्यूज, फरीदाबाद

: नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली को 7 अक्टूबर 2024 को काठमांडू में आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त), एनएचपीसी द्वारा बाढ़ राहत सहायता राशि के रूप में 1 करोड़ नेपाली रुपये का चेक प्रदान किया गया। इस अवसर पर रजनीश अग्रवाल, कार्यपालक निदेशक (एनएचपीसी नेपाल परियोजनाएं) भी उपस्थित थे।भारत की अग्रणी जलविद्युत कंपनी और भारत सरकार का एक नवरत्न उद्यम एनएचपीसी ने नेपाल को बाढ़ राहत सहायता के रूप में 1 करोड़ नेपाली रुपये की राशि प्रदान की है। नेपाल के माननीय प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली महोदय को 1 करोड़ नेपाली रुपये का चेक श्री आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त), एनएचपीसी द्वारा 7 अक्टूबर 2024 को काठमांडू में प्रदान किया गया।

एनएचपीसी के निदेशक (वित्त) महोदय के साथ रजनीश अग्रवाल, कार्यपालक निदेशक (एनएचपीसी नेपाल परियोजनाएं) और एनएचपीसी के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। यह योगदान नेपाल में हाल ही में आई बाढ़ के बाद राहत और पुनर्स्थापना के प्रयासों में नेपाल सरकार की सहायता के लिए प्रदान किया गया है, जो एनएचपीसी की अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है।श्री आर.पी. गोयल, निदेशक (वित्त), एनएचपीसी ने नेपाल के माननीय प्रधानमंत्री महोदय को एनएचपीसी द्वारा नेपाल में क्रियान्वित की जा रही वेस्ट सेती, सेती रिवर- 6 तथा फुकोट कर्णाली परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी दी तथा बताया कि एनएचपीसी की इन तीनों परियोजनाओं से कुल 1844 मेगावाट जलविद्युत क्षमता विकसित होगी, जिसके लिए लगभग 40,000 करोड़ नेपाली रुपये का निवेश किया जाना है। एनएचपीसी की ये परियोजनाएं नेपाल में समृद्धि तथा समग्र प्रगति का एक नया अध्याय शुरू करेंगी।नेपाल के माननीय प्रधानमंत्री महोदय ने नेपाल में जलविद्युत ऊर्जा के विकास के लिए एनएचपीसी की प्रतिबद्धता तथा नेपाल में आई आपदा में सहायता के लिए एनएचपीसी की सराहना की। उन्होंने एनएचपीसी द्वारा नेपाल में क्रियान्वित की जा रही जलविद्युत परियोजनाओं से संबंधित सभी मुद्दों का आपसी बातचीत के माध्यम से शीघ्र समाधान करने का आश्वासन भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!