केंद्र सरकार द्धारा प्रस्तुत बजट से हिमाचल प्रदेश में रेलवे को मिलेगी रफ्तार – अमित सूद


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

*कहा 12 हजार करोड़ के राहत पैकेज से प्रदेश में पुनर्वास और निर्माण कार्यों में आएगी तेजी

तुफान मेल न्यूज,कुल्लू।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्धारा प्रस्तुत बजट उन्नत भारत का मार्ग प्रशस्त करेगा और हिमाचल जैसे राज्यों के लिए यह बजट महत्वपूर्ण साबित होगा। मीडिया को जारी बयान में भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अमित सूद ने ये बातें कही और हिमाचल प्रदेश का विशेष ध्यान रखने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि 12 हजार करोड़ का राहत पैकेज जारी होने से प्रदेश सरकार के कुप्रबंधन से ग्रस्त प्रदेश में पुनर्वास और निर्माण कार्यों को गति मिलेगी और प्रदेश की जनता को राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जब भी केंद्र में कांग्रेस सरकार होती थी हिमाचल में रेलवे विस्तारीकरण केवल दूर की कोड़ी होती थी और केवल झूठे वादे ही हिमाचल को मिलते थे। मोदी सरकार के बजट में रेलवे बजट में 25 गुणा बड़ोतरी बताती है कि हिमाचल जैसा छोटे राज्य के विकास के लिए भी केंद्र सरकार गंभीर है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों तक रेलवे विस्तारीकरण के लिए 2698 करोड़ का आबंटन मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में नैरोगेज को छोड़कर शत प्रतिशत रेलवे का विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो चुका है और शिमला सहित चार रेलवे स्टेशनों को विश्वस्तरीय मानकों के आधार पर बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ बद्दी रेल लाइन के लिए 300 करोड़, भानुपल्ली बिलासपुर बैरी रेल लाइन के लिए 1700 करोड़, नंगल तलवाड़ा के लिए 500 करोड़ और अन्य के लिए 198 करोड़ की राशि से हिमाचल में रेलवे के विकास की नई गाथा शुरु होगी और प्रदेश के हर जिला को रेलवे लाइन से जोड़ने का मार्ग प्रशस्त होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!