केंद्र में मोदी सरकार लोकतंत्र का घोंट रही गला- इंदु पटियाल


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

कहा, लोकतंत्र में तानाशाह व्यवहार होने से टूट रही है खिलाड़ियों की उम्मीदें
तुफान मेल न्युज, कुल्लू।
ये अति दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र में मोदी सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है, वो संसद में अपने बहुमत के दंभ में विना विपक्ष के कार्य करने पर उतारू है। देश के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि लोकसभा के 146 कांग्रेस सांसद निलंबित किए गए हैं। उसपर गोदी मीडिया में इस बात का धुआंधार प्रचार किया जा रहा है कि ये उपराष्ट्रपति की मिमिक्री को लेकर दंड दिया है। पहली बात कि संविधान किसी भी संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति को पक्षपात की इजाजत नहीं देता, दूसरी बात ये कि मीडिया को सरकार का पक्ष ही नहीं बल्कि विपक्ष के साथ हो रहे अन्याय को भी उठाना चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता इंदु पटियाल ने लोकतंत्र के गिरते स्तर पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि अफसोस होता है कि आज समाचारों में असल मुद्दे उजागर ही नहीं किए जा रहे जैसे देश के लिए मैडल लाने बाली महिला खिलाडियों को न्याय दिलाना तो दूर की बात बल्कि उनके धरने प्रदर्शन को कुचला गया और आहत खिलाड़ी साक्षी पुनिया ने खेलों से सन्यास ले लिया, पहलवान बजरंग पुनिया ने पद्मश्री लौटाया।
लोकतंत्र में तानाशाह व्यवहार होने से खिलाड़ियों की उम्मीदें टूट गई।क्या ये मुद्दा नहीं है? कि सरकार यौन शौषण के लिए जिम्मेदार भाजपा नेता को संरक्षण दे रही है। आनन फानन में पारित किसान विल को लेकर किसानों के आंदोलन को कुचलने की कोशिश में 750 किसानों की शहादत , भाजपा के मंत्री पुत्र द्वारा नरसंहार क्या मामूली बात थी। मणिपुर जल रहा था , स्त्रियों को नग्न कर घुमाया गया और असंख्य बलात्कार किए गए किंतु खबरों को दबाया गया। इंदु पटियाल ने कहा कि एक मिमिक्री पर भाजपा का देशभर में आक्रोश ! जनता जनार्दन की पीड़ा वेदना को तमाशा समझना , यही भाजपाइयों का असली चेहरा है कि जो उनके साथ वोह पाक दामन और जो विपक्ष में वोह राष्ट्रविरोधी ।
असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए कभी राहुल गांधी की सदस्यता को रद्द किया जाता है तो कभी केजरीवाल को सम्मन जारी किया जाता है तो कभी इंडिया गठबंधन के नेताओं को ईडी, सीबीआई जांच में उलझाया जाता है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चुनावों में जीत हार कोई मायने नहीं रखती किंतु लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करना इंडिया गठबंधन का ध्येय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!