एनएचपीसी ने ‘ग्लोबल हाइड्रोपावर दिवस’ मनाया


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तुफान मेल न्यूज, फरीदाबाद

एनएचपीसी निगम मुख्यालय, फरीदाबाद में 11 अक्टूबर 2024 को आयोजित ‘ग्लोबल हाइड्रोपावर दिवस’ के दौरान उपस्थित श्री आर.के. चौधरी, अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक, एनएचपीसी के साथ उत्तम लाल, निदेशक (कार्मिक), एनएचपीसी, श्री संजय कुमार सिंह, निदेशक (परियोजनाएं एवं तकनीकी), एनएचपीसी, संतोष कुमार, सीवीओ, एनएचपीसी व एनएचपीसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी।

भारत की अग्रणी जलविद्युत कंपनी और भारत सरकार की नवरत्न उद्यम एनएचपीसी द्वारा 11 अक्टूबर 2024 को एनएचपीसी निगम मुख्यालय, फरीदाबाद में ‘ग्लोबल हाइड्रोपावर दिवस’ का आयोजन किया गया। समारोह की शुरुआत एनएचपीसी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक, श् आर.के. चौधरी द्वारा पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई, जिसमें एनएचपीसी के निदेशक (कार्मिक) श्री उत्तम लाल, एनएचपीसी के निदेशक (परियोजनाएं एवं तकनीकी) श्री संजय कुमार सिंह, एनएचपीसी के सीवीओ श्री संतोष कुमार और एनएचपीसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।इस अवसर पर संबोधित करते हुए, एनएचपीसी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक, श्री आर.के. चौधरी ने ग्लोबल जलविद्युत दिवस के अवसर पर एनएचपीसी के सभी कार्मिकों को शुभकामनाएं दीं। श्री चौधरी ने जलविद्युत की महत्वपूर्ण भूमिका और वैश्विक स्थिरता के लिए इसके महत्व पर बल दिया। श्री चौधरी ने एनएचपीसी के सभी कार्मिकों से एनएचपीसी और देश में जलविद्युत के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने की अपील की।इस अवसर पर अपने संबोधन में एनएचपीसी के निदेशक (कार्मिक) श्री उत्तम लाल ने कहा कि दुनिया की ऊर्जा सुरक्षा में जलविद्युत की महत्वपूर्ण भूमिका है और उन्होंने एनएचपीसी के सभी कार्मिकों से एनएचपीसी के प्रति समर्पित होने की अपील की। इस अवसर पर बोलते हुए एनएचपीसी के निदेशक (परियोजनाएं एवं तकनीकी) श्री संजय कुमार सिंह ने कहा कि एनएचपीसी का भविष्य बहुत उज्ज्वल है और सभी कार्मिकों को इसके विकास के लिए पूरी व्यावसायिकता के साथ काम करना चाहिए। अपने संबोधन में एनएचपीसी के मुख्य सतर्कता अधिकारी, श्री संतोष कुमार ने जलविद्युत के लाभों और ग्रिड स्थिरता के लिए इसके महत्व पर बात की।कार्यक्रम के दौरान, एनएचपीसी द्वारा अपने सभी कार्मिकों के लिए एक विशेष प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में श्रीमती भारती गुप्ता, महाप्रबंधक (सिविल), श्री राजेश कुमार त्रिपाठी, ग्रुप वरिष्ठ प्रबंधक (मैकेनिकल) और श्री संदीप तंवर, उप प्रबंधक (भू-तकनीकी) ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम का एक अन्य आकर्षण के रूप में श्री अनिल कुमार, सहा. प्रबंधक (आईटी) द्वारा एनएचपीसी द्वारा जलविद्युत और इसके विकास पर एक भावपूर्ण कविता प्रस्तुत की गई, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!