भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है इसके बावजूद भाजपा एक सुचारु और व्यवस्थित रूप से चलने वाली पार्टी : नंदा


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

प्यार सिंह कंवर ने कार्यकर्ताओं से आगामी योजना का वृत्त भी लिया

कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में वित्तीय कुप्रबंधन को बढ़ावा दिया है : लोकिंदर

हिमाचल में प्री और पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति छात्रवृत्ति योजना के तहत 2022-23 और 2023-24 की राशि रोकी गई : कॉल नेगी

तूफ़ान मेल न्यूज , /रामपुर/शिमला

भाजपा सदस्यता अभियान के अंतर्गत मंडल आनी और रामपुर की बैठक निरमंड में संपन्न हुई। बैठक में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा विशेष रूप में उपस्थित रहे, उनके साथ प्रदेश सह मीडिया प्रभारी प्यार सिंह कंवर, विधायक लोकिंदर कुमार, प्रत्याशी कॉल नेगी, मंडल अध्यक्ष योगेश भार्गव, कुलवीर कुंड, नरोत्तम ठाकुर, राम कृष्ण, जगदीश मेहता उपस्थित रहे।

बैठक में भाजपा के सदस्यता अभियान 2024 को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा की भाजपा ने वर्ष 1989 में कहा था कि भगवान श्री राम के मंदिर का रास्ता प्रशस्त करेगी लोग हमसे तंज कसते हुए पूछते थे कि राम मंदिर बनाएंगे लेकिन तिथि नहीं बताएंगे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा वो अपनी इच्छाशक्ति से करके भी दिखाया जिसके फलस्वरूप आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 22 जनवरी को राम मंदिर का लोकार्पण भी किया। भाजपा ने सबको साथ लेकर चलने की बात करी थी और उसी दिशा में आज भारत में अनेक राज्य समान नागरिक संहिता की तरफ अग्रसर हुई है, जिसके तहत समाज को एक करके सबका साथ, सबका विकास सबका प्रयास और सबका विश्वास के मूलमंत्र से विकास कर रही है।

भाजपा एक कैडर बेस पार्टी है जिसकी पूर्व सदस्यता 18 करोड़ रही है एवं भाजपा एकमात्र पार्टी है जिसकी सदस्यता हर 6 वर्षों पर नवीनीकरण होता है वो चाहे भाजपा का जमीनी कार्यकर्ता हो या देश के प्रधानमंत्री या पार्टी के राष्ट्राध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष। 2 सितंबर को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी सहित अन्य लोगों ने भी पूरी पारदर्शिता और व्यवस्थित तरीके से पुनः सदस्यता ली। भाजपा के 10 लाख 40 हज़ार बूथ है जिसमें से 8 लाख 40 हज़ार बूथों पर भाजपा का अपना अध्यक्ष है, 1.5 लाख शक्तिकेंद्र पर भाजपा सुचारु रूप से काम कर रही है, 15 हज़ार से अधिक भाजपा के मंडल है, भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है इसके बावजूद भाजपा एक सुचारु और व्यवस्थित रूप से चलने वाली पार्टी है। 

बैठक में सह मीडिया प्रभारी प्यार सिंह कंवर ने कार्यकर्ताओं से आगामी योजना का वृत्त भी लिया और योजना विस्तार पर चर्चा अभी की।  विधायक लोकिंदर कुमार ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में वित्तीय कुप्रबंधन को बढ़ावा दिया है और जो सुविधाएं जयराम ठाकुर सरकार ने जनता को दी उसको वापिस लेने का काम किया है। हिमाचल में महंगाई का शोर है पर सरकार गहरी नीद में सो रही है। पानी महंगा, बिजली महंगी, तेल, डीजल, सीमेंट सब महंगा हो रहा है, सरकार कुछ भी नहीं कर रही। इस सरकार का व्यवस्था परिवतन का दौर जनता को त्रस्त करने का दौर बन गया है। कॉल नेगी ने कहा की हिमाचल में कुप्रबंधन का कार्य कांग्रेस सरकार के नेतृत्व में चल रहा है। बैंक खाते से आधार नंबर नहीं जोड़ने पर 11,000 विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति पर रोक लग गई है, यह वर्तमान सरकार को गंभीरता दिखाता है। हिमाचल में प्री और पोस्ट मैट्रिक अनुसूचित जाति छात्रवृत्ति योजना के तहत 2022-23 और 2023-24 की राशि रोकी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!