देखें वीडियो,,,,इंटर कॉलेज महिला फुटबॉल प्रतियोगिता ढालपुर में शुरू,CPS सुंदर ठाकुर ने किया शुभारंभ


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू।

देखें वीडियो,,,,,

इंटर प्रतियोगिता ढालपुर मैदान कुल्लू में शुरू हो गई है। सीपीएस सुंदर ठाकुर ने यहां इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

कुल्लू कॉलेज प्रबंधन ने उनका यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रदेश भर से 9 टीमें आई है।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणबत्ता लाने के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हम मील पत्थर सावित करने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में राजीव गांधी बोर्डिंग स्कूल खुलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू कॉलेज में शीघ्र फिजिकल एमए की क्लासें बैठेगी। उन्होंने कहा कि ढालपुर खेल मैदान को सिंथेटिक ट्रेक से हराभरा व सुगम बनाया जाएगा। उन्होंने देव महाकुंभ अंतरराष्ट्रीय दशहरा पर्व की भी सभी को एडवांस में वधाई दी। इस अवसर पर प्रधानाचार्य मनदीप शर्मा ने सभी का स्वागत किया।

विस्तृत समाचार:

मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने किया इंटर कॉलेज वूमेन फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ

भविष्य में कुल्लू विभिन्न खेलों एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए बनेगा बेहतरीन मेजबान

मुख्य संसदीय सचिव वन, पर्यटन ऊर्जा एवं परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज राजकीय महाविद्यालय कुल्लू की मेजबानी में आयोजित तीन दिवसीय इंटर कॉलेज वूमेन फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ किया।

संबोधन में उन्होंने कहा कि भविष्य में कुल्लू अपनी खेल अधोसंरचना के विकास से, सर्वश्रेष्ठ खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के मेजबान के रूप में स्थापित होगा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के दूरदर्शी नेतृत्व में प्रदेश का चहुंमुखी विकास करने के लिए तत्पर है

उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षा तथा खेलों को विशेष महत्व देकर युवाओं को भविष्य में प्रत्येक क्षेत्र में बेहतर करियर निर्माण करने के लिए हर संभव प्रयत्न कर रही है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान बजट में प्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों की डाइट मनी को 120 रुपए प्रतिदिन से बढाकर 250 रुपए प्रतिदिन किया गया है साथ ही साथ सरकार ने खिलाड़ियों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में जाने के लिए यात्रा तथा ठहरने के लिए ए क्लास की सुविधा प्रदान करने का भी निर्णय लिया है।

मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि वर्तमान तकनीकी युग में शिक्षा का महत्व और भी बढ़ गया है शिक्षा का अर्थ केवल कक्षाओं तक पठन-पाठन से ही नहीं है बल्कि व्यक्ति के सार्वभौमिक विकास से है जिससे उसका शारीरिक, मानसिक एवं सामाजिक विकास सुनिश्चित हो सके उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की शिक्षा का अर्थ है कि पाठ्यक्रम के साथ-साथ अपने आसपास के वातावरण की समझ, अपने समाज,खेलकूद, संस्कृति इत्यादि को बेहतर तरीके से अंगीकरण करने से है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में कृषि, पर्यटन, साहसिक खेलों, पुष्प उत्पादन इत्यादि क्षेत्रों में अनेक रूप से कैरियर निर्माण की संभावनाएं हैं और महाविद्यालय की शिक्षा किसी भी करियर में एक अतिरिक्त सहायक के रूप में उपयोगी होती है।

उन्होंने कहा कि बच्चों में अभिरुचि के अनुसार कैरियर निर्माण के लिए प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए न कि उन पर किसी कार्य को थोपा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस बार दशहरा उत्सव में पहली बार विभिन्न देशों के 12 राजदूतों का एक सम्मेलन भी होगा जो कि अपने आप में एक बहुत ही महत्वपूर्ण आयोजन रहेगा उन्होंने कहा की सरकार प्रत्येक जिला में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि सभी वर्गों के बच्चों को विश्व स्तर की शिक्षा उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में शारीरिक शिक्षा में स्नातकोत्तर की कक्षाएं शुरू करने के बारे में मुख्यमंत्री से प्रार्थना की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पहली बार ही ढालपुर के तीनों मैदान में हरियाली देखने को मिल रही है जो कि आगामी दशहरा उत्सव के लिए एक वरदान के रूप में कार्य करेगी उन्होंने कहा कि भविष्य में ढालपुर के खेल मैदान में सिंथेटिक ट्रैक बिछाया जाएगा जिससे सभी खेलों के आयोजन के लिए यहां सहायता मिलेगी।

उन्होंने कहा कि ढालपुर खेल मैदान का निर्माण, नवीनीकरण सौंदर्यीकरण, लाडा की निधि के माध्यम से किया जा रहा है उन्होंने कहा कि ढालपुर के स्टेडियम में लंदन की बिग बैंग क्लोक की तर्ज पर ही एक सुंदर घंटाघर का निर्माण किया जाएगा उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा सूरजकुंड के मेला के बाद दूसरे नंबर का एक अद्वितीय उत्सव है जिसमें विदेशी पर्यटकों की संख्या बहुत अधिक रहती है उन्होंने कहा कि आज के खेल कार्यक्रम में 9 टीम में भाग ले रही हैं भविष्य में ढालपुर के मैदान को और अधिक खूबसूरत बनाने के लिए प्रयास किए जाएंगे तथा यहां पर चार हाई मास्ट लाइट लगाई गई है। भविष्य में रात्रि के समय भी खेलों के कार्यक्रम आयोजित किया जा सकेंगे।

राजकीय महाविद्यालय कल्लू के प्रधानाचार्य डॉ मनदीप शर्मा ने स्वागत किया उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के कई खिलाड़ियों ने विभिन्न खेलों में इस क्षेत्र का नाम रोशन किया है तथा भविष्य में भी शिक्षा के साथ-साथ खेलों को बढ़ावा देने के लिए खिलाड़ियों के प्रोत्साहन को और बढ़ाया जाएगा इस अवसर पर नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत महाविद्यालय के आचार्य गण तथा विभिन्न गणमान्यजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!