राज्य स्तरीय लदारचा मेला आज से 23 अगस्त तक मनाया जाएगा


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,काजा।
अतरिक्त उपायुक्त काजा राहुल जैन ने मेले के सफल आयोजन को लेकर आज मंगलवार को उनके कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में मेले की तैयारी को लेकर विभिन्न समितियों के सरकारी सदस्यों द्वारा की गई तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने अधिकारियों को मेले के सफल आयोजन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि मेले का शुभारंभ विधायक लाहौल एवं स्पीति अनुराधा राणा और समापन समारोह उपायुक्त लाहौल एवं स्पीति राहुल कुमार करेंगे ।


मेले के शुभारंभ अवसर पर पारंपरिक वाद्य यन्त्रों के साथ काज़ा गोंपा से मेला ग्राउंड तक शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसमें विभिन्न गोंपाओं के लामागण एवं चोमोगण, महिला मंडल और सैंकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग शामिल होंगे।
राज्य स्तरीय लादरचा मेला इस बार 21 अगस्त से 23 अगस्त तक मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय लादरचा मेला स्पीति की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और वैभव का परिचायक है। इसका संरक्षण एवं संवर्धन करना सभी का नैतिक दायित्व है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि मेले के स्तर के अनुरूप व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। मेले के दौरान ट्रेडिशनल एग्जिबिशन, ट्रेड फेयर, फूड फेस्ट, मैजिक शो, किड्स फेयर, और विभिन्न खेल गतिविधियां मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेंगी। उन्होंने कहा कि लादरचा मेले के दौरान किसान मेले का भी आयोजन किया जा रहा है। बैठक में मेले के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने और साफ-सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने पर भी विस्तृत चर्चा की गई।
बैठक में जनजातीय सलाहकार समिति सदस्य सन्नी, एसडीएम हर्ष अमरेंद्र सिंह नेगी, तहसीलदार भूमिका जैन, नायब तहसीलदार मोहन सिंह सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!